Doon Prime News
sports

Ind vs Ban 2nd Test Match :दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में हुआ बदलाव कुलदीप की जगह उनादकट को दिया मौका, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

खबर खेल जगत की जहाँ भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका के शेर ए बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में है। इस सीरीज का पहला मैच जीतने वाली टीम इंडिया दूसरा मैच भी अपने नाम कर सीरीज 2-0 से जीतना चाहेगी। टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही भारत वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेना चाहेगा। वनडे सीरीज में भारत को बांग्लादेश ने 2-1 से हराया था।

आपको बता दें की टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है। यहां हारने पर भारतीय टीम तीसरे स्थान पर खिसक जाएगी और फाइनल की रेस में दक्षिण अफ्रीका से पीछे हो जाएगी। वहीं, यहां जीतने पर भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल में भिड़ने की राह आसान हो जाएगी।


गौरतलब है की इस सीरीज के पहले मैच में चेतेश्वर पुजारा ने दोनों पारियों में कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पहली पारी में 90 रन बनाए थे और दूसरी पारी में नाबाद सतक लगाया था। वहीं, शुभमन गिल ने भी दूसरी पारी में शतकीय पारी खेली थी। श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने भी बल्ले के साथ कमाल किया था। इस मैच में कप्तान राहुल और विराट कोहली भी अपना जलवा दिखाना चाहेंगे। वहीं, गेंद के साथ कुलदीप यादव और अक्षर पटेल इस मैच में कमाल कर सकते हैं।


वहीं भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से इस मैच में भी नहीं खेल रहे हैं। पहले मैच में उनकी जगह लोकेश राहुल ने कप्तानी की थी और वह भी चोटिल हैं। राहुल के खेलने पर भी संशय बना हुआ है। अगर लोकेश राहुल टीम से बाहर होते हैं तो पुजारा को टीम की कमान मिल सकती है। वहीं, टीम में श्रीकर भारत या अभिमन्यू ईश्वरन को शामिल किया जा सकता है।


बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बांग्लादेश की टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है। पहले मैच में फेल होने वाले यासिर अली की जगह मोमिनुल हक को मौका दिया गया है। वहीं, इबादत हसन की जगह तस्किन अहमद को मौका मिला है।


बता दें की भारतीय टीम भी इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया है। कुलदीप ने पिछले मैच में गेंद और बल्ले दोनों के साथ कमाल किया था और प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस के समय कहा कि कुलदीप को टीम से बाहर करने पर उन्हें दुख है, लेकिन यह उनादकट के पास यह बेहतरीन मौका है। जयदेव उनादकट भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

यह भी पढ़े –सचिन के बेटे का तूफान, फिर किया कमाल, उखाड़ फेंके स्टंप्स, देखिए वीडियो*

दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों देशों की टीम


बांग्लादेश: नजमुल हसैन शान्तो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

Related posts

भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,कप्तान शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी बनाए 34गेंद में 78रन

doonprimenews

आज होगी IND-W vs PAK-W क्रिकेट टीम की कांटेदार टक्कर, जानिए कब और कौनसे चैनल पर देख सकते है मैच

doonprimenews

T-20 मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इन दो खिलाड़ियों को ,एशिया कप में नहीं किया गया शामिल,जानिए कोन है वो दो खिलाडी।

doonprimenews

Leave a Comment