Doon Prime News
sports

T-20 मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इन दो खिलाड़ियों को ,एशिया कप में नहीं किया गया शामिल,जानिए कोन है वो दो खिलाडी।

इस महीने की 27 तारीख से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान सोमवार को किया गया था. 15 सदस्यीय टीम में स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली और केएल राहुल की भी वापसी हो गई है।तो वहीं आवेश खान और रवि बिश्नोई भी अपने शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल होने में सफल रहे। लेकिन अभी भी कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।
आपको बता दें की ईशान किशन और श्रेयस अय्यर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।श्रेयस को तो स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया हैलेकिन ईशान किशन तो इस लिस्ट में भी शामिल नहीं हैं।अब एशिया कप से बाहर होने के बाद दोनों खिलाडियों के टी 20 इंटरनेशनल करियर में फिलहाल के लिए ब्रेक लग गया है। T20 वर्ल्ड कप में भी दोनों को जगह मिल पाना मुश्किल है क्योंकि T20 वर्ल्ड कप में भी एशिया कप में खेलने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।
बता दें की टी 20 2022में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पहले और दूसरे नंबर पर शामिल हैं।श्रेयस ने 14मैचों में 44.90की औसत और 142.99स्ट्राइक रेट से 449रन बनाए थे।इस दौरान उनके बल्ले से 4अर्धशतक निकले थे।वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में आयोजित आखिरी टी20 में उन्होंने ओपनिंग करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी।
वहीं ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने इस साल 14 टी-20 मैचों में 30.71 की औसत और 130.30 के स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं।साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का नाम है। जी हां बता दे कि सूर्यकुमार यादव ने 12 मैचों में 38.9 की औसत और 189.38 के स्ट्राइक रेट के साथ 428 रन बनाए हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 13 मैचों में 290 रन के साथ चौथे नंबर पर है तो हार्दिक पांड्या 12 मैचों में 281 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।
एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक(,विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

Related posts

Asia Cup 2022 होने जा रहा है शुरू, इस चैनल में होगा लाइव स्ट्रीम, ऐसा करके फ्री में देख पाएंगे मैच

doonprimenews

IND vs BAN:टीम इंडिया के सपोर्ट स्टॉफ रघु ने किया ऐसा काम की जीत लिया सबका दिल, अब बताए जा रहे जीत के असली हीरो

doonprimenews

IND-W vs AUS-W Live:गोल्ड मेडल जीतने की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया और भारत होंगे आमने -सामने, टॉस निभाएगा काफी अहम भूमिका

doonprimenews

Leave a Comment