Doon Prime News
sports

युवाओं का अच्छा प्रदर्शन सराहनीय,पर नहीं उठा सकते विराट कोहली पर सवाल, विश्व कप में उनकी जरूरत

विराट कोहली

खबर क्रिकेट मैदान से सामने आई है कि विराट कोहली का फॉर्म इन दिनों सुर्खियों का विषय बना हुआ है। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के दौरान भी वह काफी सुर्खियों में नजर आ रहे हैं। मैच की ब्रॉडकास्टिंग कर रहे एम फैन कोड पर अगरकर ने कहा, मुझे पक्का यकीन है कि चिंता का माहौल तो जरूर ही होगा। इस बारे में काफी ज्यादा बातें हो रही होंगी की विराट कोहली को रिप्लेस कर ले। मुझे लगता है कि यह सही नहीं है क्योंकि इनके खेल को लेकर तो कोई शक ही नहीं किया जा सकता है। इसी वजह से तो मैं यहाँ कहा करता हूँ कि कोहली को ड्रॉप किया गया कहना सही नहीं है।
यह बात बिलकुल सही है की विराट कोहली अब अधिक रन नहीं बना पा रहे हैं लेकिन दूसरे बल्लेबाजों से अच्छे रन बना रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप खेलने की बात आती है तो सब अलग होगा। अगर भारत के दो विकेट गिर चूके हैं तो आपको फॉर्म में चल रहे कोहली को ही चाहेंगे, लेकिन आप यह जरूर चाहेंगे कि विराट कोहली ऐसे मौके पर बल्लेबाजी करते नजर आय। क्योंकि उन्हें अंदाजा है कि दबाव वाले बड़े मैचों में कैसे खेला जाता है।
नए तरीकों से आउट हुए विराट कोहली।
विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत तो काफी अच्छी तरह से कर रहे है लेकिन इस वक्त ऐसा दिख रहा है कि वह कोई न कोई नए तरीके से आउट हो रहे हैं। ये बखूबी जानते हैं की उनको कैसे रन बनाने हैं, लेकिन इस वक्त वह अपने करियर में सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं, जिस वक्त से हर किसी खिलाड़ी को एक बार तो गुजरना ही पड़ता है। उनके फैन्स और सब उम्मीद करते हैं कि वह अपनी फार्म जल्द ही हासिल कर लेंगे और अगले साल 50 ओवर विश्व कप में खेलते हुए नजर आएँगे।

यह भी पढ़े –Dream 11 prediction: इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाएं मजबूत टीम दूसरे वनडे के लिए हो सकते हैं उपयोगी, इन्हे चुने कप्तान और उपकप्तान
विश्व कप खेलने से लौटाएगा विराट का आत्मविश्वास
टीम इंडिया के पास काफी कमाल के युवा खिलाड़ी आ रहे हैं, जिन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि हम विराट कोहली को लेकर अचानक से इतने सवाल उठाए। विश्व कप के लिए आपको टॉप के खिलाड़ियों की जरूरत है, आपको एक्सपीरियंस की जरूरत होगी। और उम्मीद करता हूँ कि इससे पहले ही वह रन बनाएंगे। एक बार जब आत्मविश्वास आ जाए तो वह ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी करने के लिए स्थिति को अपने हक में कर सकते हैं।

Related posts

IND vs WI Dream 11prediction: भारत बनाम वेस्ट इंडीज 3rd T20 में इन्हें चुने कप्तान और उपकप्तान, बनाई मजबूत टीम

doonprimenews

Mirabai Chanu:मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल,टोक्यो ओलंपिक में भारत को मिला पहला मेडल

doonprimenews

टिम डेविड ने नटराजन को जमकर धोया, 3 गेंदों में मारे तीन लंबे लंबे छक्के, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment