Doon Prime News
sports

CWG 2022 IND vs PAK :स्मृति मंधाना की तूफानी पारी, पाकिस्तान पर पड़ी भारी, भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

क्रिकेटर

इस समय की बड़ी खबर बर्मिंघम से आ रही है जहां कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। इस मैच को जीतने में स्मृति मंधाना ने काफी अहम किरदार निभाया है बता दे कि स्मृति मंधाना ने तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 11.4 ओवर में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया था। स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्को की मदद से नाबाद 63 रनों की पारी खेली।

आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार दूसरी बार मैच हारकर बाहर हो गया है और भारत ग्रुप ए में +1.520नेट रन रेट के साथ बारबाडोस और ऑस्ट्रेलिया से ऊपर है। भारतीय गेंदबाजों ने पावर प्ले में काफी शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 18 ओवर में 99 रन पर ही समेट दिया। हल्की बूंदाबांदी के चलते मैच 45 मिनट देर से शुरू हुआ जिससे 18 अट्ठारह ओवर का कर दिया गया था पाकिस्तान के लिए मुनिबा अली 32 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रही तो वही उनके अलावा आलिया रियाज ने 18 और कप्तान बिसमाह मरूफ ने 17 रन का योगदान दिया।

तो वहीं भारत की ओर से  स्नेह  राणा ने चार ओवर में 15 रन और राधा यादव ने 3 ओवर में 18 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। राणा ने मुनीबा और मर्द के विकेट झटके थे। बता दे कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 18 ओवरों में 100 रन का लक्ष्य दिया 100 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने तेजतर्रार शुरुआत दी और 61 रन जोड़े। छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर तूबा हसन द्वारा शैफाली वर्मा को 16 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत का पहला विकेट झटक लिया गया। इसके बाद मंधाना का साथ देने सब्भिनेनी मेघना आई।

यह भी पढ़े –रविचंद्रन अश्विन के विश्व कप में हिस्सा होने को लेकर पार्थिव पटेल ने कहीं यह बड़ी बात
वही मंधाना नहीं T20 करियर का 15वां शतक 34 गेंदों पर पूरा किया भारत को दूसरा झटका तब लगा जब 94रन पर मेघना भी पवेलियन लौट गई। और आखिरकार अंत में मंधाना ने चौका लगाकर टीम को 11.4 ओवर में ही जीत दिला दी।

Related posts

उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के मैच में दिल्ली के खिलाफ बरपाया कहर,हैट्रिक लेने के साथ ही किया ये कमाल

doonprimenews

हरभजन सिंह ने किया क्रिकेट काे लेकर एक बड़ा खुलासा, बताया क्यों CSK के लिए नहीं खेले थे IPL 2020 , जानिए पूरी खबर

doonprimenews

CWG 2022:Weightlifting में विकास ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल, देश के नाम दर्ज करा 12वां पदक

doonprimenews

Leave a Comment