Doon Prime News
sports

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022में दूसरे मुक़ाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने बताया राष्ट्रगान का महत्त्व

भारत आज पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेल रहा है।एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने खेल में राष्ट्रगान के महत्व के बारे में बताया है। उन्होंने ये भी बताया है कि बड़े मुकाबलों से पहले जब राष्ट्रगान बजाया जाता है, तो उसकी फीलिंग कैसी होती है। भारत और पाकिस्तान के बीच आज एक बार फिर कांटे की टककर देखने को मिलने वाली है।

देश का प्रतिनिधित्व करने की भावना को शब्दों में नहीं किया जा सकता बयां
आपको बता दें की कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करने की भावना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता क्योंकि यह उनके लिए बहुत बड़ा है।रोहित ने कहा, ”जब भी आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और राष्ट्रगान बजता है, तो आपके पूरे शरीर पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। यह मेरे लिए अधिक होगा, क्योंकि मैं एक कप्तान के रूप में टॉस के लिए बाहर जाऊंगा। यह एक बहुत अच्छा एहसास है। आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की इस भावना को शब्दों में बयां नहीं कर सकते। यह मेरे लिए इतना बड़ा है।”

शरीर पर गूजबम्प होते हैं महसूस : सूर्यकुमार यादव
वहीं सूर्यकुमार यादव ने कहा कि राष्ट्रगान खत्म होने के बाद भी उनके पूरे शरीर पर गूजबंप महसूस होते हैं और वह वापस डगआउट में जाते हैं और वापस मैदान में आते हैं। वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि जब उन्होंने 2011 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के सदस्य के रूप में पहली बार राष्ट्रगान बजाते हुए सुना, तो उन्हें एकता की भावना महसूस हुई जो उन्होंने पहले कभी महसूस नहीं की थी।

मैंने उस एकता की भावना और संयुक्त ऊर्जा को एक स्थान पर कभी नहीं किया महसूस :विराट कोहली


विराट कोहली ने कहा, ”मैंने उस एकता की भावना, उस संयुक्त ऊर्जा को एक स्थान पर कभी महसूस नहीं किया था। इसका बल, मैंने पहले कभी अनुभव नहीं किया था। मेरे पूरे शरीर पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। हर कोई गा रहा है, हर किसी का फोकस यही है कि भारत को जीतना होगा। वह ऊर्जा वास्तव में शक्तिशाली है। लोगों के मन में अन्य सोच नहीं है। आप भीड़ की ऊर्जा और भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। जैसे 2016 टी 20 विश्व कप, मोहाली, ईडन गार्डन। ये कुछ ऐसे अनुभव हैं जो वास्तव में यादगार हैं। स्टेडियम में एनर्जी के कारण। यह विशेष है जब आपको लगता है कि इतने सारे लोग आपको जीत की ओर धकेल रहे हैं।”

Related posts

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान, 24 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगी

doonprimenews

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ एलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

doonprimenews

जिंबाब्वे के खिलाफ़ टीम इंडिया से खेलने वाले खिलाड़ियों की हुई घोषणा

doonprimenews

Leave a Comment