Doon Prime News
sports

भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहीं हार्दिक पांड्या के विषय में ये बात, सुनकर आप भी हो जाओगे हैरान

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे T20 सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 50रनों से हरा दिया है जिसके चलते भारतीय खिलाडियों में ख़ुशी की लहर है।और जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी बयान सामने आ रहा है।

रोहित शर्मा बयान देते हुए कहते हैं की टीम के बल्लेबाज़ो ने पहली ही गेंद से मैच जीतने का मन बना रखा था। जिसके कारण गेंदबाज़ों ने पहली ही गेंद से अपनी मनसा दिखानी शुरू कर दी थी और यही सिलसला गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक चला।रोहित बताते हैं की पिच अच्छी होने के कारण अच्छे शॉट्स भी लगाए गए हैं।पूरे मैच के दौरान जिस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए वह यह है की आपको खेल के दौरान खुद का समर्थन करना है क्योंकि कभी कभी परिस्थितियाँ ऐसी हो जाती है जहाँ हम खुद का समर्थन करना बंद कर देते हैं, साथ ही हमें इस बात को भी ध्यान में रखते हुए खेलना है की खेल किस दिशा में आगे बढ़ रहा है ऐसी बातें राहुल शर्मा के द्वारा बताई गई हैं।

वहीं रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या की भी तारीफ करते हुए देखे गए। वे कहते हैं की हार्दिक एक अच्छे खिलाड़ी हैं, सुपरस्टार खिलाड़ी हैं।पूरे मैच के दौरान मैं जिस चीज़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ हूं वो है उनकी गेंदबाज़ी। रोहित कहते हैं की वो जीवन में बहुत कुछ करना चाहता है, तेज गेंदबाजी करता है और साथ ही अपनी विविधताओं का भी इस्तेमाल करता है। हम आपको बता दें की हार्दिक पांड्या किसी मैच में 51रन बनाने के साथ 4विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। हार्दिक ने इस मैच के दौरान अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों से सबका दिल जीत लिया है।

यह भी पढ़े –कैप्टन के तौर पर रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बड़े-बड़े कैप्टन को छोड़ा पीछे।
रोहित शर्मा बताते हैं की हम फील्ड में थोड़ा सुस्त थे जिसके चलते हमने कई पकड़े जाने वाले कैच छोड़े हैं।हम आगे के मैचों में अच्छी फील्डिंग करने की कोशिश करेंगे।रोहित ने कहा की वें पहले बल्लेबाज़ी करना चाहते थे क्योंकि कभी -कभी लाइट के नीचे बल्लेबाज़ी करते समय गेंद स्विंग होती है और इसी चीज़ का हम अनुभव लेना चाहते थे। आपको बता दें की भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को 119रनों का लक्ष्य दिया था जिसे इंग्लैंड की टीम पूरा नहीं कर पायी और 148रन ही बना पाई।भारत की तरफ से दीपक हु्ड्डा, सुर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह द्वारा कमाल का खेल दिखाया गया था।

Related posts

हेजलवुड की बॉल को शिवम दुबे ने बना डाला रॉकेट, मार डाला 100 मीटर से भी लम्बा छक्का, देखिए वीडियो

doonprimenews

बीसीसीआई ने की बड़ी घोषणा, अब मैच में होगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम लागू,पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लागू किया जाएगा

doonprimenews

रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, तोड़ सकते हैं शाहिद अफरीदी का महा रिकॉर्ड

doonprimenews

Leave a Comment