Doon Prime News
sports

कैप्टन के तौर पर Rohit Sharma ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बड़े-बड़े कैप्टन को छोड़ा पीछे।

Rohit Sharma

आपको तो पता ही है की सुपरस्टार खिलाड़ी Rohit Sharma अपनी तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं। बता दे की वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वही, Rohit Sharma India के लिए तीनों ही Format में Captain हैं। उन्होंने England के खिलाफ एक बड़ा world record अपने नाम किया है। हालांकि, अभी तक ये Record कोई दूसरा Indian captain नहीं बना पाया है।

Rohit Sharma द्वारा बनाया गया ये world record 

India द्वारा England के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 50 रनों से जीत दर्ज की गई। इसी के साथ ही Rohit Sharma द्वारा अपनी कप्तानी में लगातार 13वीं जीत हासिल की गई। Rohit Sharma ऐसा करने वाले दुनिया के पहले Captain हैं। कोई और Indian captain ये करिश्मा नहीं कर पाया है। Virat Kohli और Mahendra Singh Dhoni उनसे बहुत ही पीछे हैं।

Asghar Afghan को भी छोड़ा पीछे 

England के खिलाफ Match से पहले Asghar Afghan और Rohit Sharma दोनों के नाम 12-12 जीत दर्ज थीं, लेकिन अब Rohit Sharma उनसे आगे निकल गए हैं। Rohit Sharma DRS लेने के भी महारथी हो चुके हैं और साथ ही साथ गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं। बीच-बीच में वह गेंदबाजों से विरोधी Team को Out करने की प्लानिंग भी करते रहते हैं।

यह भी पढ़े- पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान BCCI अध्यक्ष ने किया 13साल का अनुभव साझा साथ ही विराट कोहली पर भी कसा तंज

T-20 में है शानदार Record 

Rohit Sharma का T-20 Cricket में Record बहुत ही शानदार है। साथ ही उनकी कप्तानी में Team India ने 29 मैचों में से 25 में जीत हासिल की है। Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें full time captain बनाया गया था। वहीं, Rohit Sharma की गिनती दुनिया के खतरनाक ओपनर्स में होती है। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकें। 

Related posts

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल, यहां देखें कब और कहां खेले जाने हैं मैच

doonprimenews

Ind vs Zim : भारत ने पहले वनडे में ज़िम्बाब्वे को दी बुरी मात, शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने खिलाडियों के छुड़ाए छक्के

doonprimenews

World Cup में शर्मनाक हार का सिलसिला पड़ा भारी, इंजमाम उल हक को देना पड़ा इस्तीफा। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment