Doon Prime News
sports

ज़िम्बाब्वे से पाकिस्तान की हार के बाद बौखला उठे पूर्व गेंदबाज, अब टीम चयन को लेकर उठ रहे सवाल

खबर खेल जगत से जहाँ पाकिस्तान की टीम गुरुवार (27 अक्तूबर) को पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक रन से हार गई। उसकी टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी हार है। पाकिस्तान को पहले मैच में भारत ने चार विकेट से हराया था। लगातार दो हार के बाद पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर है। जिम्बाब्वे जैसी अपेक्षाकृत कमजोर टीम से हारने के बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ। पूर्व खिलाड़ी लगातार टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर निशाना साध रहे हैं।


शोएब अख्तर ने टीम चयन को लेकर उठाए सवाल
आपको बता दें की पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम चयन पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि औसत खिलाड़ी से आप औसत नतीजों की ही उम्मीद कर सकते हैं। वहीं, एक अन्य पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा कि पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा और चयन समिति से इस्तीफा मांग लिया। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी।


यह शर्मनाक हार है -शोएब अख्तर
वहीं शोएब अख्तर ने हार के बाद ट्वीट करके इस हार को शर्मनाक बताया। इसके बाद उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो शेयर किया। उन्होंने कहा, ”मैं इस हार के बाद बहुत निराश हूं। यह शर्मनाक है। औसत खिलाड़ी का चयन करेंगे तो औसत नतीजे ही आएंगे। जिम्बाब्वे से हारने के बाद आप क्वालीफाई भी बड़ी मुश्किल से कर पाओगे। दूसरी टीमों के भरोसे बैठने का अब कोई फायदा नहीं है। हमें इन परिस्थितियों का सामना करना ही क्यों पड़ा? मैंने दो महीने पहले ही टीम चयन के बाद इसकी भविष्यवाणी कर दी थी।”


मोहम्मद आमिर ने पीसीबी अध्यक्ष पर साधा निशाना
उधर मोहम्मद आमिर ने सीधे पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा पर निशाना साधा और कहा, ”मैं टीम के चयन को लेकर पहले ही बात कर रहा हूं। अब इस हार की जिम्मेदारी कौन लेगा? मेरा मानना है कि पीसीबी के चेयरमैन और मुख्य चयनकर्ता को टाटा, बाय-बाय कहने का समय आ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन (रमीज राजा) खुदा बन बैठा है। अब उसे लेकर फैसले की घड़ी आ गई है।”


ऐसा रहा ज़िम्बाब्वे और पाकिस्तान का प्रदर्शन
बता दें की जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 31 रन सीन विलियम्स ने बनाए। उनके अलावा क्रैग इरविन और ब्रैड इवांस ने 19-19 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने तीन और मोहम्मद वसीम जूनियर ने चार विकेट लिए। वहीं, बल्लेबाजी में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 44 रन शान मसूद ने बनाए। मोहम्मद नवाज ने 22 और शादाब खान ने 17 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने तीन और ब्रैड इवांस ने दो विकेट लिए।

Related posts

रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने की धमाकेदार अंदाज़ में ज़िम्बाब्वे को हराया,सेमीफाइनल में बनाई जगह

doonprimenews

BAN vs ZIM : करारी हार के बाद, दूसरा मैच जीतने की फिराक में बांग्लादेश, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम, संभावित XI

doonprimenews

तुर्की में किया जा सकता है आईपीएल ऑक्शन का आयोजन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इन दो शहरों के नाम किए शॉर्टलिस्ट

doonprimenews

Leave a Comment