Doon Prime News
sports

रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने की धमाकेदार अंदाज़ में ज़िम्बाब्वे को हराया,सेमीफाइनल में बनाई जगह

खबर खेल जगत से है जहाँ टी20 वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेला गया। यह सुपर-12 राउंड का आखिरी मैच था। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत ने जिम्बाब्वे के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर ही सिमट गई।


71 रनों से हारा जिंबाब्वे
आपको बता दें की भारतीय टीम ने सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया।मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने बहुत ही शानदार पारियां खेली।इसके बाद गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। अब भारतीय टीम का सेमीफाइनल में सामना इंग्लैंड से होगा।


भारत की तरफ से अश्विन ने हासिल किए सबसे ज्यादा विकेट
वहीं भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार शुरुआत की थी।भुवनेश्वर कुमार ने अपनी पहली गेंद पर ही विकेट हासिल कर लिया था।इसके बाद अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी ने बेहतरीन खेल दिखाया। जिम्बाब्वे टीम ने अपने 5 विकेट बहुत ही जल्दी गंवा दिए थे।रविचंद्रन अश्विन ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 2 विकेट, हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट और भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किया।गेंदबाज बहुत ही किफायती साबित हुए।


रोहित शर्मा और विराट के आउट होने पर केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी
बता दें की भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी।जब कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी खेले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद केएल राहुल ने तूफानी पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा (15) सस्ते में निपट गए। इसके बाद विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ 48 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी की, लेकिन कोहली (26) विलियम्सन की गेंद पर कैच आउट हो गए।अगले ओवर में राहुल ने छक्का मारकर 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली ही गेंद पर 35 गेंदों में 51 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।


सूर्यकुमार यादव ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
केएल राहुल और विराट कोहली के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे।उनकी वजह से ही भारतीय टीम एक सम्मानजनक स्कोर बना पाई। टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को जीतने के लिए 187 रनों का टारगेट दिया है।

यह भी पढ़े –

*उत्तरकाशी के नौगांव तीन से चार महीने से गायब हुई महिला का कंकाल पुलिस ने चकरौता से किया बरामद.


जिंबाब्वे के खिलाफ फ्लॉप नजर आए ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या
ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जिम्बाब्वे के खिलाफ बुरी तरह से फ्लॉप हुए।दोनों ही खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए।ऋषभ पंत ने 3 रन बनाए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने 18 रनों की पारी खेली।कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की प्लेइंग इलेवन में पहली बार ऋषभ पंत को मौका दिया है, लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाए।

Related posts

आज होगी IND-W vs PAK-W क्रिकेट टीम की कांटेदार टक्कर, जानिए कब और कौनसे चैनल पर देख सकते है मैच

doonprimenews

वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की वजह से ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया से बाहर, IPL में लगी है 15 करोड़ की बोली

doonprimenews

विराट कोहली की गर्लफ्रेंड ने शेयर की बोल्ड फोटोज, अनुष्का से पहले करते थे इसे डेट

doonprimenews

Leave a Comment