Doon Prime News
sports

आज होगा England के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन,जानिए कौन कौन हो सकते है टीम में शामिल।


आज होगा England के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन,जानिए कौन कौन हो सकते है टीम में शामिल।

यश रावत

Top points

1)आज होगा चयन, ज्यादातर खिलाड़ी हो रखे हैं चोटिल।

2)अभी भारतीय क्रिकेट टीम Australia में टेस्ट सीरीज खेल रही है।

3)नए चेहरे बना सकते हैं टीम मे जगह।

आज India और Australia चौथै टेस्ट के निर्णायक दिन में हैं और भारतीय खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर Indian Selectors की भी नज़र होगी जो आज england के साथ होने जा रही। टेस्ट सीरीज के लिये टीम का चयन करेंगे।

अभी भारतीय क्रिकेट टीम के ज्यादातर खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हैं। टीम की मुख्य पेस बैटरी, Jaspreet Bumrah, Mohammad Shami, Umesh Yadav, Ishant Sharma और Bhuvaneshvar kumar अभी चोटिल हैं और साथ ही अन्य खिलाड़ी जैसे कि Ravindra Jadeja, Lokesh Rahul और Ravi Ashwin भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं जिससे सेलेक्टर्स को काफी माथापेची करनी पड़ सकती हैं।

भारतीय टीम के लिये राहत की खबर यह होगी कि Virat Kohli, जो अभी छुट्टी पर हैं, वे England के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये वापस आएंगे। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान, Virat Kohli, Australia में पहला टेस्ट खेलने के बाद वापिस वतन लौट गए थे क्योंकि उनकी पत्नी की डिलीवरी होने वाली थी। कुछ दिन पहले ही अनुष्का ने एक बेटी को जन्म दिया है।

यह भी पढ़े: Kumbh 2021 : कुंभ के लिए सज रहा है हरिद्वार, सजावट ऐसी की पहचान नही पाएंगे ये हरिद्वार है। देखें तस्वीरें

नए खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

Australia के खिलाफ सीरीज में भारत को अपनी bench strength आजमाने का अच्छा मौका मिला और भारत के नौजवान खिलाड़ियों ने दिखा दिया कि उनमे क्षमता की कोई कमी नहीं है। नए खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अलग छाप छोड़ी है, Mohammad Siraj ने चौथे टेस्ट की दूसरी पारी लाल गेंद से शानदार गेंदबाजी करी और 5 विकेट झटके। बहुत हद तक मुमकिन है कि बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले Washington Sundar, Shardul Thakur, T Natarajan, Shubhman Gill और Mohammad Siraj जैसे यंग खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है। वहीं उतना खास प्रदर्शन ना दिखा पाने वाले खिलाड़ी जैसे कि Mayank Agarwal, Prithvi Shaw और Navdeep Saini पर सेलेक्टर्स एक बार फिर विश्वाश जता सकते हैं।

keywords: Indian Team Selection, Indian National Cricket team, test cricket team

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

खिलाड़ी ने नशे में युजवेंद्र चहल को 15वीं मंजिल से लटकाया,बाल बाल बची जान, देखिए खुलासे का वीडियो

doonprimenews

क्या आपको पता है खिलाडी क्यों अपने दांतों से दबाते है मैडल,वजह है बहुत दिलचस्प।

doonprimenews

IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल का दोहरा शतक, जीता भारत, ब्रैसवेल का शतक गया बेकार, घरेलू मैदान में लगातार छठी जीत हुई दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment