Doon Prime News
National

त्योहारों का मौसम आ गया है, खरीदारी करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, ज्यादा लाभ मिलेगा

त्योहारों का मौसम आ गया है, खरीदारी करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, ज्यादा लाभ मिलेगा

त्यौहारों के मौसम में खरीदारी की चाह बढ़ जाती है। त्यौहार में प्रमुख ब्रांडों और e-commerce companies की ओर से कई तरह के offer दिए जाते हैं। SEBI Registered Investment Advisory जितेंद्र सोलंकी कहते हैं कि उत्पादों और विकल्पों की बड़ी रेंज के साथ, खरीदारी की योजना बनाना जरूरी है। खरीदारी के समय कुछ ऐसी बातें हैं जिनका ध्यान रखने से अच्छा खासा फायदा मिल जाएगा।

जितेंद्र सोलंकी ने कहा, बिक्री की शुरुआत में सबसे अच्छे स्टॉक और उत्पाद उपलब्ध रहते हैं, और बिक्री के पहले दिन का लाभ उठाना जरूरी है। उपभोक्ताओं को यह याद रखना चाहिए कि प्रत्येक बीतते दिन के साथ ज्यादा छूट वाले उत्पादों की उपलब्धता कम होती जाती है।

खरीदारी की डिटेल लिस्ट बनाएं: उपभोक्ता बिक्री शुरू होने से पहले एक लिस्ट बना सकते हैं, जिसमें यह मेंशन हो कि क्या लेना है क्या नहीं। ये सभी कारक उपभोक्ताओं को फिल्टर का उपयोग करने और सटीक उत्पाद तक पहुंचने में मदद करेंगे जो वे खरीदना चाहते हैं।

जरूरत क्या है और इच्छा क्या है इसके बारे में पता होना चाहिए: एक्सपर्ट जितेंद्र सोलंकी कहते हैं, जरूरत क्या है और इच्छा क्या है, इसकी लिस्टिंग जरूरी है। ‘ज़रूरतों और इच्छाओं’ में फर्क होना चाहिए।

यह भी पढ़े-  उत्तराखंड में वाहन चालकों के लिए खुशखबरी,सरकार देने जा रही है बड़ी राहत,जानिए क्या मिलेगा फायदा

ज्यादा से ज्यादा छूट का लाभ लेने की कोशिश करें: त्यौहार में ज्यादा से ज्यादा छूट लेने की कोशिश करें। किसी भी अतिरिक्त बैंक छूट ऑफ़र और कूपन की जांच करना जरूरी है। ये उपभोक्ताओं को त्योहारी खरीदारी के दौरान पूरी छूट को ज्यादा करने में मदद करेंगे।

आज के समय में प्रसिद्ध ब्रांड ऑनलाइन मिल जाते हैं। अब ऑनलाइन बहुत कुछ उपलब्ध है। इसलिए ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों का अंतर पता कर लेना जरूरी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

भारतीय सेना और चीन की सेना के बीच हालिया समय में नहीं हुई कोई झड़प

doonprimenews

देश में फिर बढ़ने लगे है कोरोना केस,जानिए देशभर में कहां मिले कितने केस

doonprimenews

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के दो साल बाद इतने लोगों ने खरीदी कश्मीर में जमीन,नंबर जान हो जायेंगें हैरान

doonprimenews

Leave a Comment