Doon Prime News
nation

CWG 2022 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाक़ात, बॉक्सिंग- जूडो- कुश्ती में बेटियों के प्रदर्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

नरेंद्र मोदी

इस वक्त की बड़ी खबर नई दिल्ली से आ रही है जहां प्रधानमंत्री मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बातचीत की। वहीं इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए कहा, पिछले कुछ हफ्तों में देश ने खेल के मैदान में दो बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की हैं। देश को अपने पदक वीरों पर गर्व है। बता दें कि पीएम मोदी ने लड़कियों की जमकर तारीफ करी और कहा कि बॉक्स बता दे कि पीएम मोदी ने लड़कियों की जमकर तारीफ करी और कहा की बॉक्सिंग – जुड़ो और कुश्ती में बेटियों ने जो किया है वह काफी अद्भुत है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा की, आप सभी देश को सिर्फ एक मेडल नहीं देते, सेलिब्रेट करने का,गर्व करने का अवसर ही नहीं देते, बल्कि एक भारत,श्रेष्ठ भारत की भावना को भी सशक्त करते हैं। आप खेल में ही नहीं बाकी सेक्टर में भी देश के युवाओं को बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण को आगे जारी रखते हुए कहा कि तिरंगे की ताकत क्या होती है,यह हमने कुछ समय पहले ही यूक्रेन में देखा। तिरंगा युद्ध क्षेत्र से बाहर निकलने में भारतीयों का ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों के लोगों का भी सुरक्षा कवच बन गया था। उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम में भारत का प्रदर्शन ऐतिहासिक है। देश अमृत काल में प्रवेश कर रहा है।चेस में भारत का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। भारत नए खेलों में भी अपनी छाप छोड़ रहा है।

यह भी पढ़े -हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुए एमएस धोनी, बदली अपनी प्रोफाइल फोटो और लिखा ‘भाग्य है मेरा मैं एक भारतीय हूं ‘


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा विजेताओं से बात करना प्रेरक होता है, प्लेयर्स का हौसला ही उनकी पहचान है। खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ” हर खिलाड़ी प्रशंसा का पात्र है।बॉक्सिंग हो, जूडो हो या फिर कुश्ती हो जिस प्रकार बेटियों ने डोमिनेट किया वह अद्भुत है। पिछली बार की तुलना में इस बार हमने 4 नए खेलों में जीत का नया रास्ता बनाया है। पीएम ने कहा आप सभी तो वहाँ मुकाबला कर रहे थे लेकिन यहां करोड़ों भारतीय रतजगा कर रहे थे। देर रात तक आपके हर क्षण हर मूव पर देशवासियों की नजर थी। बहुत से लोग अलार्म लगा कर सोते थे कि आप के प्रदर्शन का अपडेट लेंगे।वहीं पीएम कहते हैं, ” मुझे खुशी है कि खेलो इंडिया के मंच से निकले खिलाड़ियों ने इस बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। TOPS का भी पॉजिटिव प्रभाव देखने को मिल रहा। नए टैलेंट की खोज और उनको पोडियम तक पहुंचाने के हमारे प्रयास को हमें और तेज करना चाहिए।
मोदी ने कहा पिछली बार मैंने आपसे देश के 75 स्कूलों, शिक्षण संस्थानों में जाकर बच्चों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया था।’ मीट द चैंपियन ‘अभियान के तहत अनेक साथियों ने व्यस्तताओं के बीच यह काम भी किया अभियान को जारी रखें।

Related posts

Delhi High Court ने लिया बड़ा फैसला, अगर महिला ससुराल में करती है दुर्व्यवहार तो उसका संपत्ति में नहीं रहेगा कोई हक

doonprimenews

Donkey Milk Bussiness : अच्छी खासी नौकरी छोड़कर गधी का दूध बेचने लगा ये व्यक्ति, अब कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

doonprimenews

उत्तराखंड में आज होगा मतदान, अगर वोटर कार्ड ना हो तो इन दस्तावेज के जरिए कर सकते हैं मतदान

doonprimenews

Leave a Comment