Doon Prime News
nation

Donkey Milk Bussiness : अच्छी खासी नौकरी छोड़कर गधी का दूध बेचने लगा ये व्यक्ति, अब कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Donkey

Donkey Milk Bussiness : Corona संक्रमण नहीं जहां एक और भारी तबाही मचाई, तो वहीं दूसरी ओर मजबूर हुए लोगों ने कई ऐसे ऐसे व्यवसाय शुरू किए, जिनके बारे में कभी कोई सोचता भी नहीं था और उनमें से कई लोगों को ऐसा फायदा हुआ कि वह दूसरों के लिए नजीर बन रहे हैं और ऐसा ही कुछ कर्नाटक के मंगलुरू से भी सामने आया है। जहां एक शख्स रोज गधी का दूध बेचकर लाखों रुपए कमा रहा है।

कर्नाटक के मंगलुरू में रहने वाले Shrinivas Gauda नामक एक व्यक्ति की आज कल खासा चर्चा हो रही है। दरअसल श्रीनिवास गौड़ा 2020 तक एक आम जिंदगी जी रहे थे। वह एक software company में जॉब करते थे, लेकिन corona के कारण उन्होंने कुछ अलग करने का ट्राई किया और उन्होंने कर्नाटक का पहला गधा पालन और ट्रेनिंग सेंटर ( Donkey Farming and Training Center ) खोल दिया।

गधा पालन और ट्रेनिंग सेंटर खोलने के लिए Shrinivas Gauda ने अच्छा खासा निवेश भी किया। न्यूज़ एजेंसी ANI के द्वारा ही ट्वीट करते हुए जानकारी दी गई कि श्रीनिवास गौड़ा के अनुसार वह सॉफ्टवेयर फर्म में साल 2020 तक काम किया करते थे। उन्होंने बताया कि उनके पास अभी कुल 20 गधी है और इन पर उनके द्वारा लगभग 42 लाख का इन्वेस्टमेंट भी किया गया है।

Shrinivas Gauda गधी का दूध मार्केट ( Donkey Milk Bussiness ) में भी मुहैया कराने की प्लानिंग में है। उन्होंने बताया कि गधी के दूध के बहुत सारे फायदे भी होते हैं। वे इनके दूध के पैकेट मॉल दुकानों और सुपर मार्केट में उपलब्ध कराने का विचार कर रहे हैं। उनके अनुसार यह पैकेट 30 मिलीलीटर के होंगे और इसकी कीमत ₹150 होती है ऐसे में ये Donkey Milk Bussiness उनके लिए लाभकारी भी साबित होगा।

यह भी पढ़े- इस आदमी ने की थी Kamal Haasan की बेटी की प्राईवेट फोटोज लीक, नाम जानकर लड़की के उड़ गए होस

अगर Shrinivas Gauda की माने तो बाजार में भी गधी का दूध करीब 5000 से ₹7000 प्रति लीटर मिल रहा है। आपको बता दें कि Donkey Milk के कई फायदे भी माने जाते हैं। यह बहुत पौष्टिक भी होता है और जिन लोगों को गाय का दूध बचाने में समस्या होती है, वह इसे आसानी से बचा भी सकते हैं।यह रक्त शर्करा या सूजन जैसे कहीं लक्षणों को भी कम करता है।

Related posts

Rain Alert : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

doonprimenews

जम्मू-कश्मीर में पुलिस जवानों को दिया गया 25 फीसदी का विशेष सुरक्षा भत्ता

doonprimenews

यहाँ एक युवक ने खुद की ही दो बेटियों की कर दी हत्या, उसके बाद खुद भी कर लिया सुसाइड

doonprimenews

Leave a Comment