Doon Prime News
uttarpradesh

यहां महंत और उनके समर्थकों ने कि पुलिस कर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश, सिर फोड़ने के साथ वर्दी भी फाड़ दी

महंत ने पुलिस पर किया हमला

दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने के आरोप में एक महंत और उसके समर्थकों को मिलाकर बोल 17 लोगों के खिलाफ़ केस दर्ज किया है। उन सभी पर आरोप है कि आत्मदाह करने जा रहे महंत को रोकने पर उनके समर्थकों ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया।

इन सभी समर्थकों ने पुलिसवालों की वर्दी तक फाड़ दी। कांस्टेबल संजय पुंडीर और कांस्टेबल आयुष महामुनि का सिर भी फोड़ दिया।
गाजियाबाद के हिंडन विहार इलाके में स्थित शिव मंदिर बालाजी धाम के महंत बाबा मछेंद्रनाथ पुरी समेत 17 लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल बाबा मछेंद्रनाथ गुरुवार को नंदग्राम थाने के बाहर अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे थे।
बाबा मछेंद्रनाथ नंदग्राम थाने में मारपीट के मामले में दर्ज एक एफआईआर में आरोपी इमरान नाम के शख्स की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। बाबा पुलिस पर आरोप लगा रहे थे कि पुलिस ने पैसे खाए हैं और आरोपियों को बचा रही है, जबकि पुलिस ने मारपीट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। बीती रात बाबा मछेंद्रनाथ अपने समर्थकों के साथ नंदग्राम थाने पहुंचे और थाने को चारों तरफ से घेर लिया। हालांकि पुलिस के समझाने और दबाव डालने के बाद भी वो नहीं माने और नंदग्राम थाना क्षेत्र के हिंडन विहार इलाके में स्थित अपने मंदिर पर कुछ समर्थकों के साथ प्रदर्शन करने लगे।

यह भी पढ़े – CWG 2022 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाक़ात, बॉक्सिंग- जूडो- कुश्ती में बेटियों के प्रदर्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

आरोप है कि मंदिर के बाहर महंत ने पुलिसवालों पर डीजल डाल दिया और उन्हें जलाने लगा। समर्थकों ने भी इसमें उनका सहयोग किया। पुलिस वालों ने किसी तरह से महंत से माचिस छीन ली। इसके बाद महंत हिडन में कूदने की धमकी देकर वहाँ से भाग गए।
महंत को रोका गया तो उन्होंने और उनके समर्थकों ने पुलिसवालों पर हमला बोल दिया नंदग्राम थाना प्रभारी मुनेंद्र कुमार हेड कांस्टेबल संजय पुंडीर कांस्टेबल आयुष महामुनि और कांस्टेबल विकास मलिक की वर्दी भी फाड़ दी। हेड कांस्टेबल संजय पुंडीर और कांस्टेबल आयुष महामुनि। का सिर फोड़ दिया दोनों घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

Related posts

Breaking News- फर्जी दस्तावेज लगाकर सरकारी नौकरी हासिल करने वाले प्रदेश के 382 शिक्षकों (Teachers) को जल्द किया जा सकता है बर्खास्त, जानिए कौन से जिले के हैं सबसे अधिक शिक्षक

doonprimenews

कानपुर में हुआ बड़ा सड़क हादसा, ट्रैक्टर -ट्राली पलटी 26लोगों की गई जान, पीएम मोदी और सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

doonprimenews

बरेली से एक बेहद खौफनाक और रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला आया सामने, एक महिला ने बड़ी ही बुरे तारिके से 10 साल के बच्चे का किया कत्ल

doonprimenews

Leave a Comment