Doon Prime News
nation

पीएम मोदी ने छठ पूजा के अवसर पर 94वी बार शुरु की मन की बात ।

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के लोगों से 94वी बार मन की बात की। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं दी। साथ ही कहा कि यह त्योहार एक भारत, श्रेष्ठ भारत का उदाहरण है। आइए हम जानते हैं कि पीएम मोदी ने इस दौरान क्या क्या कहा?

पीएम मोदी ने दी हार्दिक बधाइयां
पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के कई हिस्सों में सूर्य उपासना की महत्वपूर्ण छठ पुजा मनायी जा रही है। इसका हिस्सा बनने के लिए लाखों श्रद्धालु अपने गांव, अपने घर परिवार के बीच पहुंचे हैं। मेरी प्रार्थना है कि छठ मैया सबकी समृद्धि सबके कल्याण का आशीर्वाद दे।

छठ पूजा को बताया एक भारत श्रेष्ठ भारत का उदाहरण?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छठ का पर्व एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सबसे अच्छा उदाहरण है आज बिहार पूर्वांचल के लोग देश के जिस भी कोने में है वहां धूमधाम से छठ का आयोजन हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले गुजरात में छठ पूजा नहीं मनाई जाती थी, लेकिन समय के साथ आज करीबन पूरे गुजरात में छठ पूजा के रंग नजर आने लगे हैं। ये देखकर मुझे भी खुशी होती है। आजकल हम देखते हैं कि विदेशों में भी छठ पूजा की कितनी भव्य तस्वीरें आती।

यह भी पढ़े – कैलाश खेर के गीतों से झूम उठा सुबह-सुबह देहरादून, उसके बाद सड़कों पर देखने को मिला युवाओं में जमकर जोश

सौर ऊर्जा को बताया सूर्यदेव का वरदान
मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सूर्यदेव का वरदान है सौर ऊर्जा। सोलर एनर्जी आज एक ऐसा विषय है जिसमें पूरी दुनिया को अपना भविष्य नजर आ रहा है। और भारत के लिए तो सूर्यदेव सदियों से उपासना ही नहीं जीवन पद्धति के भी केंद्र में रह रहे हैं।

Related posts

LPG Cylinder :महीने की शुरुआत में ही आई खुशखबरी खबर,100रूपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, यहाँ चेक करें लिस्ट

doonprimenews

मोहाली में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में मोदी से हाथ मिलाते हुए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल, उठे सवाल

doonprimenews

Big Breaking- दिल्ली दंगो के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment