Doon Prime News
nation

LPG Cylinder :महीने की शुरुआत में ही आई खुशखबरी खबर,100रूपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, यहाँ चेक करें लिस्ट

आज अगस्त महीने का पहला दिन है। आज के दिन और महीने दोनों की शुरुआत अच्छी और बड़ी खबर से हो रही है।तेल की कंपनियों ने गैस सिलेंडर की नई कीमत जारी की है।1अगस्त से एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव का ऐलान कर दिया गया है । इस बार कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की बड़ी कटौती की गई है।

जहां जुलाई में 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर में 7 रुपये की मामूली बढ़ोतरी की गई थी, वहीं इस महीने 100 रुपये की कटौती कर बड़ी राहत दी गई है। यहां गौर करने वाली बात या है कि ये कटौती सिर्फ कॉमर्शियल यानी 19 किलो वाले सिलेंडर में की गई है। घरों में इस्तेमाल होने वाले सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


बता दें की महीने के पहले दिन तेल कंपनियां की ओर से गैस सिलेंडर के दाम अपडेट किए जाते हैं। इस कड़ी में इस बार घरेलू गैस सिलेंडर में तो कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की गई है। इस कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ले में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1680 रुपये हो गई, जो 4 जुलाई को की गई बढ़ोतरी के बाद 1780 रुपये पर पहुंच गई थी।


देश के महानगरों में गैस सिलेंडर की कीमतें


दिल्ली में 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत – 1680 रुपये
कोलकाता में -1820.50 रुपये
मुंबई में -1640.50 रुपये
चेन्नई में – 1852.50 रुपये

Related posts

BJP विधायक प्रमोद विज की गाड़ी फूंकी, स्पीकर ने जतायी नाराजगी

doonprimenews

Ukraine Shot Down Russian Missile- पिछले 9 महीने से जारी युद्ध मे यूक्रेन के लड़ाकू विमान ने रूस की मिसाइल को किया नेस्तनाबूद, देखिये वीडियो

doonprimenews

Big Breaking- यहां हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, आपस में टकराई दो बाइक एक की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment