Doon Prime News
nation

एक तरफ नए साल का जश्न मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ साल के पहले ही दिन कई नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

एक तरफ नए साल का जश्न मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ साल के पहले ही दिन कई नियमों में बड़ा बदलाव हो गया है. Toll Tax से लेकर, Gas Cylinder की कीमतों और बैंक लॉकर समेत कई नियम बदल गए हैं, जिसका आम जनता की जेब पर सीधा असर पड़ेगा. इन सबके अलावा आज से गाड़ी खरीदना महंगा हो जाएगा और साथ ही Credit Card के नियमों में भी बड़ा चेंज हो गया है. आइए आपको बताते हैं कि 1 जनवरी 2023 से क्या-क्या नियम बदल गए हैं.

  1. 25 रुपये महंगा हुआ गैस सिलेंडर

आज से Gas Cylinder की कीमतों में बड़ा इजाफा हुआ है. Commercial cylinder की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा हो गया है. वहीं घरेलू Gas Cylinder की कीमतें जस की तस बनी हुई हैं.

  1. गाड़ी खरीदना हो गया महंगा

आज से यानी 1 January 2023 से गाड़ियों के रेट्स में इजाफा हो गया है. Maruti Suzuki, Hyundai Motor, Tata Motors, Mercedes-Benz, Audi, Renault, Kia India और MG Motor समेत कई कंपनियों ने रेट्स में बढ़ोतरी कर दी है.

  1. Toll Tax हुआ लागू

Bundelkhand Expressway पर सफर करने वालों को बड़ा झटका लगा है. आज से इस रूट पर चलने वालों को भारी-भरकम Toll Tax देना होगा. Van या light motor vehicles पर 610 रुपये का Toll Tax देना होगा. हल्के व्यावसायिक वाहन, हल्के माल ढुलाई के वाहन या मिनी बस पर 965 रुपये का टोल चुकाना होगा. Bus या Truck पर 1935 रुपये का Toll Tax लगेगा.

  1. लॉकर के नियमों में बदलाव

RBI ने बैंकों को आदेश देते हुए कहा है कि 1 January से सभी लॉकर धारकों को एग्रीमेंट जारी किया जाएगा और जिस पर ग्राहकों को हस्ताक्षर करना होगा. RBI के नए नियमों के मुताबिक, Bank यह तय करेंगे कि उनके लॉकर समझौते में किसी भी तरह की अनुचित शर्त और नियम तो नहीं है.

  1. Credit Card के नियमों में हुआ बदलाव

HDFC Bank retorts point और फीस में भी बदलाव करने जा रहा है. यह बदलाव आज से लागू हो गया है. इसके अलावा SBI ने भी कुछ कार्ड के नियमों में बदलाव करने का फैसला लिया है.

Related posts

चुनाव के दौरान छोटी सी लापरवाही भी नही होगी बर्दाश्त, विभागीय कार्यवाही के साथ-साथ की जायेगी वैधानिक कार्यवाही

doonprimenews

फिरसे जेल जाएगा Ram Rahim, खत्म हो गई है फरलो,इस दिन होगी जेल वापसी

doonprimenews

इस विभाग में किए गए कई तबादले, देखिए पूरी लिस्ट किस-किस के हुए तबादले

doonprimenews

Leave a Comment