Doon Prime News
nation

फिरसे जेल जाएगा Ram Rahim, खत्म हो गई है फरलो,इस दिन होगी जेल वापसी

सोमवार को खत्म हुई डेरा प्रमुख Ram Rahim की फरलो।

गुरुग्राम पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच रोहतक लेकर आई।

रेप मामले को लेकर वह 20 साल की सजा काट रहे।

Ram Rahim को कड़ी सुरक्षा के ​बीच जेल परिसर लाया गया। दरअसल, सरकार द्वारा फरवरी में Ram Rahim की 21 दिन की फरलो मंजूर कर दी गई थी। हालांकि इस समय सरकार द्वारा राम रहीम की जान को खतरा बताकर उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। वही, बता दे की फरलों के समय Ram Rahim अधिकतर वक्त तक अपने गुरुग्राम स्थित आश्रम में रहे।

वही, सरकार द्वारा सुरक्षा को लेकर ADGP (CID) की रिपोर्ट को आधार बनाया गया था। तो वही सरकार द्वारा कहा गया था कि खालिस्तान समर्थक डेरा प्रमुख को नुकसान पहुंचा सकता है। यही कारण है की सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बीते वर्ष भी डेरा प्रमुख को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सुबह से शाम तक की आपातकालीन परोल दी गई थी। वह स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए भी कुछ मौकों पर जेल से बाहर आए थे। लेकिन वही, Ram Rahim को कुछ शर्तों के साथ ही फरलो दी गई थी और शर्त यह थे कि इस समय वे न कोई जनसभा कर सकते थे न डेरे पर भक्तों को बुलावा दे सकते थे। फरलो के तहत एक तय अवधि तक के लिए कैदी अपने घर जा सकता है।

यह भी पढ़े- LPG cylinder के दामों  फिरसे लगी आग, आज से इतने रुपए महंगा हो जाएगा सिलेंडर 

Ram Rahim सिरसा में मौजूद अपने आश्रम में दो महिला अनुयायियों से रेप के मामले में 20 वर्ष कैद की सजा काट रहे हैं। Ram Rahim को पंचकूला की एक विशेष CBI अदालत द्वारा अगस्त 2017 में मामले में दोषी ठहराया गया था। इसके साथ गुरमीत Ram Rahim को पूर्व डेरा प्रबंधक Ranjeet Singh की हत्या के मामले में भी कोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाई थी।

Related posts

खुशखबरी: 12 से 14 साल तक के बच्चों को भी लगने वाली है vaccine, जानिए वैक्सीनेशन की टाइम लाइन ।

doonprimenews

निर्मला सीतारमण करने जा रही है बजट पेश जानिए कैसे तय हुआ ब्रीफकेस से टेबलेट का सफर

doonprimenews

SBI Recruitment : स्टेट बैंक में निकले है बंपर भर्तियां, इन पदों के लिए करें आवेदन

doonprimenews

Leave a Comment