Doon Prime News
nation

Indian Army Jobs 2022 : भारतीय सेना में 10 वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें apply

Indian Army

Indian Army Bharti 2022 : भारतीय सेना में भर्ती होना देश के लाखों करोड़ों युवाओं का सपना होता है। इसके लिए देश भर में कई युवा दिन रात एक कर के मेहनत करते हैं और भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी ऐसे युवाओं में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। Indian Army के द्वारा group c के लिए भर्तियां निकाली गई है, चलिए जानते हैं किन किन पदों पर निकली हैं भर्तियां और कैसे करें अप्लाई।

Indian army group c vacancy : भारतीय सेना द्वारा group c के कुल 47 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें चौकीदार के 4 पद, रसोइए के 11 पद, धोबी के 11 पद, नाई के 19 पद शामिल हैं। चलिए आप जानते हैं कौन कौन कर सकता है इन पदों के लिए अप्लाई।

Indian Army group c vacancy के लिए apply करने से पहले ध्यान दें कि नाई, धोबी तथा चौकीदार के पदों के लिए apply करने के लिए आपका 10 वीं पास होना जरूरी है। LDC के पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपका 12 वीं पास होना जरूरी है, साथ में आपको अंग्रेजी टाइपिंग भी आनी चाहिए और प्रति मिनट आपकी typing speed 35 शब्द होनी चाहिए।

यह भी पढ़े- लोकपर्व फूलदेई के साथ राजभवन में होगा वसंतोत्सव का आगाज, राज्यपाल ने किया निर्देशित

अगर आपकी उम्र 18 से 25 साल है और आप इंडियन आर्मी ग्रुप सी वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आपको Indian army की official website indianarmy.nic.in और वहां से apply करना होगा।

Related posts

Result 2023:CBSE बोर्ड ने जारी किए कक्षा 12वीं के नतीजे, यहाँ देख सकते हैं परिणाम

doonprimenews

Smartphone चलाते हुए रहिए सावधान, ये app बना देंगे आपको पूरी तरह कंगाल

doonprimenews

कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे’ लगाने के लिए डाला दबाव

doonprimenews

Leave a Comment