Doon Prime News
nation

कश्मीरी पंडित हत्याकांड के मामले में इस आतंकी का घर किया गया कुर्क, आतंकी समेत परिवार के लोग भी हुए गिरफ्तार।

आतंकी

Jammu-Kashmir प्रशासन ने शोपियां में Kashmiri Pandit हत्याकांड में शामिल एक आतंकवादी के घर को कुर्क कर दिया है। बता दें कि आतंकी के पिता के साथ-साथ तीन भाइयों को भी पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। Jammu-Kashmir पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह द्वारा बताया गया है कि Pakistan में बैठे आतंकवाद के हैंडलरों को यहां अमन पसंद नहीं है। Kashmir हमेशा उन्हें अपनी आकांक्षाओं और साजिशों को आगे बढ़ाने का जरिया दिखता है, लेकिन इनकी साजिशों को सख्ती से नाकाम किया जाएगा। शोपियां हत्याकांड को लेकर कहा कि मामले में भी दो आतंकियों की शिनाख्त हुई है जिन्हें जल्द सख्त दंड दिया जाएगा।

वहीं, Jammu-Kashmir पुलिस के एक आला अधिकारीद्वारा बताया गया है कि आतंकी आदिल वानी ने मंगलवार को शोपियां के एक गांव में सेब के बगीचे में सुनील कुमार भट की हत्या कर दी और बाद में कुटपोरा में अपने घर में शरण ली। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इस हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया, लेकिन प्रतिबंधित अल-बद्र संगठन का एक वर्गीकृत आतंकवादी वानी पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंक कर अंधेरे की आड़ में फरार हो गया।

बता दें कि अधिकारी के मुताबिक तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने वानी के घर से हथियारों का एक जखीरा भी बरामद किया। इसके बाद अधिकारियों ने उसके पिता और तीन भाइयों को गिरफ्तार करने के अलावा उनके घर को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की। बता दें कि चश्मदीदों ने और सुनील कुमार के चचेरे भाई ने वानी की पहचान की जिसने मंगलवार को सेब के बाग में काम करने के दौरान सुनील और उसके भाई पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

इसी के साथ इस साल की शुरुआत में Jammu-Kashmir पुलिस ने घोषणा की थी कि वह उन अचल संपत्तियों की कुर्की की प्रक्रिया शुरू करेगी, जिनका उपयोग यूएलपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) की धारा-2 (जी) और 25 के अनुसार आतंकवाद के उद्देश्य से किया गया है।

आपको बता दें कि डीजीपी दिलबाग सिंह द्वारा बताया गया है कि, जिस तरह से यहां लोगों ने हर positive move का समर्थन किया है और उसमें सहयोग दिया है। 5 अगस्त अमन और शांति से गुजरा। बता दें कि अमरनाथ यात्रा भी शांतिपूर्वक संपन्न हुई। स्थानीय लोगों ने अच्छे से सहयोग दिया। शोपियां हत्याकांड को लेकर उन्होंने कहा कि उसमें जो आतंकी शामिल थे उनकी पहचान हो चुकी है। कौन दो लोग आए थे, जिन्होंने कत्ल किया है उसका पता चल गया है। इसमें बराबर कार्रवाई जारी है।

Related posts

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिला बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका; तुरंत करना होगा सरेंडर

doonprimenews

बड़ी खबर – धनतेरस के दिन petrol-diesel के बढ़े भाव , जानिए अपने शहर का भाव

doonprimenews

अग्निपथ योजना के तहत जाति व धर्म प्रमाण पत्र मांगे जाने पर आप व जदयू नेताओं ने उठाए सवाल, सेना के अधिकारियों ने दिया कुछ ऐसा जवाब

doonprimenews

Leave a Comment