Doon Prime News
nation

रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की लोगों से यह सीरियल देखने की अपील, जाने क्या है कारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में भारत के लोगों से एक सीरियल देखने की अपील की है। इस सीरियल का नाम है, स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा। यह सीरियल दूरदर्शन पर हाल ही में लॉन्च किया गया है।इसमें स्वाधीनता संग्राम के अनसंग हीरोज ने जो बलिदान दिए, उन्हें दिखाया जाएगा।


भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा जरूर देखें : प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि वे स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा जरूर देखें । उन्होंने कहा कि यह एक बढ़िया इनीशिएटिव है। इससे देश की नई पीढ़ी को बहुत कुछ सिखने को मिलेगा साथ ही अनसंग हीरो और हिरोइन के बारे में जानकारी भी मिलेगी।जिन्होंने देश के स्वाधीनता संग्राम में हिस्सा लिया था। मैं आप सबसे अपील करूंगा कि समय निकालकर इसको देखें, ताकि इन महान नायकों के बारे में हमारे देश में एक नई जागरूकता फैले।

यह भी पढ़ें –Flipkart का धाकड़ ऑफर, 7 हजार से भी कम में बेच रहा है Realme का ये धाकड़ स्मार्टफोन*


हर रविवार दूरदर्शन पर आता है स्वराज सीरियल
आपको बता दें की स्वराज सीरियल हर रविवार रात 9 बजे दूरदर्शन पर आता है। इसमें 75 एपिसोड्स हैं जो कि 75 हफ्तों तक दिखाए जाएंगे। इस शो को इंग्लिश और 9 अलग रीजनल भाषाओं में डब किया जाएगा। ये भाषाएं हैं तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजराती, उड़िया, बंगाली, असमी।


पहले एपिसोड में दिखा वास्कोडिगामा
पहले एपिसोड़ में 1948 में वास्कोडिगामा के भारत आने की यात्रा दिखाई गई थी। आगे के एपिसोड्स में स्वाधीनता संग्राम के लीडर्स दिखाए जाएंगे जैसे- रानी अबक्का, बख्शी जगबंधु, कान्हु मुर्मू वगैरह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अगस्त को इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग भी अटेंड कर चुके हैं।

Related posts

अरुणाचल प्रदेश में IAF का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

गाजियाबाद : सोसाइटी की 25वीं मंजिल से गिरे जुड़वा बच्चे,हुई मौत

doonprimenews

यहां Ram Singh नामक पिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया Sucide Note किया बरामद।

doonprimenews

Leave a Comment