Doon Prime News
nation

Google ने दिखाया भारत का 75 सालो का संघर्ष सिर्फ 2 मिनट में

भारत की उड़ान

आज पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आज भारत की आजादी को पूरे 75 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर भारत के साथ साथ दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल भी भारत की आज़ादी का जश्न मनाते हुए दिख रहा है।

गूगल पर भारत की उड़ान?
भारत के इस खास अवसर पर गूगल ने भारत की उड़ान नाम से एक डिजिटल पेज अपनी वेबसाइट पर आर्ट एंड कल्चर पर लाइव कर दिया है। इस पेज पर आप भारत के अब तक की संघर्ष की कहानी को देख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत की आजादी के अमृत महोत्सव अवसर पर गूगल ने एक नई वेबसाइट बनाई है, जिसका नाम गूगल आर्ट और कल्चर है, आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी, पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के साथ साथ तमाम नेताओं की छवि दिखाई गई है।

यह भी पढ़े – स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर CM ने किया परेड ग्राउण्ड देहरादून में ध्वजारोहण,पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया सेवा पदक प्रदान।

गूगल ने दिखाया भारत का 75 सालों का संघर्ष।
गूगल ने इस नए पेज आर्ट एंड कल्चर में गूगल ने 2 मिनट की एक वीडियो पोस्ट की है, और इस वीडियो में 1947 में मिली भारत की आज़ादी से अभी तक का पूरा सफर दिखाया गया है। इस वीडियो में आपको सिर्फ 2 मिनट में पिछले 75 सालों का भारतीय इतिहास दिख जाएगा। इस वीडियो को देखने के बाद सभी भारतीय नागरिक को भी भारतीय होने पर गर्व महसूस हो रहा है।

Related posts

Big Breaking- उत्तरी जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ज्वेलरी शॉप से 55 लाख के सोने लूटकर ले जाने वाले चोरों को किया गिरफ्तार

doonprimenews

रेप के आरोपी ने जेल से छूटने के बाद पीड़िता से दोस्त के साथ फिर किया रेप,वीडियो भी बनाया।

doonprimenews

दर्दनाक-उसकी हर चीख रोंगटे खड़े कर देती है’ हर कोई उस मासूम के लिए इंसाफ मांग रहा है।

doonprimenews

Leave a Comment