Doon Prime News
nation

देश में रेहड़ी -पटरी वालों और संगठित क्षेत्रों के लोगो को मजबूत करने की जरूरत :प्रधानमंत्री मोदी

PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2022 को लाल किले से 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधित किया और कहा कि, ‘भारत का औद्योगिक विकास जमीनी स्तर से आएगा।हमारे माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइज (MSME), रेहड़ी-पटरी वालों और संगठित क्षेत्रों के लोगों को मजबूत करने की जरूरत है।’ इससे औद्योगिक वृद्धि को गति मिलेगी। पीएम मोदी ने भारत को अगले 25 वर्षों में विकसित देश बनाने का आह्वान किया। पीएम ने यह भी कहा कि देश में नई पीढ़ी की 5जी सेवाएं (5G Service) जल्द शुरू होगी।

अहम है भविष्य में 25वर्षों की यात्रा
प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत में प्राइवेट सेक्टरों की महत्वपूर्ण भूमिका बताई है। और कहा की अगले 25 वर्ष देश के लिए काफी अहम साबित होने वाले हैं।उन्होंने ‘अमृत काल’ में विकसित भारत के साथ गुलामी की हर सोच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता और नागरिकों की ओर से अपने कर्तव्य पालन के प्रण का आह्वान किया।

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में उन्नति कर रहा भारत
आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें इसे जन आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि, “भारत मैन्युफैक्चरिंग के सेक्टर में इतिहास बना रहा है। अंतरिक्ष और ड्रोन के विनिर्माण से लेकर कई सेक्टर्स में भारत ‘प्रोडक्शन लिंक्ड प्रोत्साहन’ स्कीम (PLI Scheme) से दुनिया में विनिर्माण का प्रमुख केंद्र बन रहा है। लोग ‘मेक इन इंडिया’ (Make In India) के लिए भारत आ रहे हैं।’

यह भी पढ़े –स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर CM ने किया परेड ग्राउण्ड देहरादून में ध्वजारोहण,पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया सेवा पदक प्रदान।


भारत में जल्द ही शुरू होने वाली है 5जी सर्विस
देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि,” सेमीकंडक्टर के प्रोडक्शन,5Gऔर ऑप्टिक फाइबर से शिक्षा, स्वास्थ्य को गति मिली है। इससे आम लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि, ‘5जी, चिप विनिर्माण के साथ हम डिजिटिल इंडिया के जरिए व्यापक बदलाव ला रहे हैं।’

Related posts

यहां 55 साल की दादी ने पास की 12वीं परीक्षा, कहा – पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती है ।

doonprimenews

Big Breaking- प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के भाई ने संयुक्त अस्पताल में कराया अपना डायलिसिस

doonprimenews

यहां ट्रक चालक कि गला रेतकर की गई निर्मम हत्या, मकान की दूसरी मंजिल के कमरे में पड़ा मिला शव।

doonprimenews

Leave a Comment