Doon Prime News
nation

Gas cylinder में अब मिलेगा भारी डिस्काउंट, सरकार ने इन ग्राहकों को दी है बड़ी खुशखबरी, जल्दी करें ये काम

PM Ujjwala Yojana को लेकर central government ने एक बड़ा एलान किया है लगातार तेजी से बढ़ रही gas cylinder की कीमतों के चलते सरकार ने सस्ता cylinder देने की योजना बनाई है बता दें कि सरकार की तरफ से की गई भारी कटौती के बाद यह cylinder भी सस्ता हो गया है यानि आपको अब cylinder पर पूरी 200 रुपए की छूट मिलेगी बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर पर 200 रूपये subsidy देने का निर्णय लिया गया है बताया गया है कि subsidyआपको 1 साल में सिर्फ 12 cylinder पर ही मिलेगी।

देखिए किन documents की होगी आपको जरूरत है।
वही बताया गया है कि documents में आपके पास आधार कार्ड और राशन कार्ड होना चाहिए बैंक अकाउंट नंबर IFC कोड की जरूरत होगी इसके साथ ही पासपोर्ट साइज फोटो भी चाहिए।

जानिए किन – किन लोगों को मिलेगा यह फायदा
बता दें कि इस सरकारी स्कीम में सिर्फ महिलाएं अप्लाई कर सकती हैं अगर आपको भी इस योजना में आवेदन करना है तो आपकी आयु 18 साल होनी जरूरी है इसके अलावा अप्लाई करने वाले के पास कोई दूसरा कनेक्शन नहीं होना चाहिए।

देखिए कैसे चेक करें official link
वहीं, इस योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप official link pmuy.gov.in पर विजिट कर सकते हैं वहीं अगर आपको योजना से जुड़े किसी भी तरह की शिकायत होगी या कोई जानकारी तो आप हेल्प लाइन नंबर 18002333555 पर कॉल कर सकते हैं यहां आपको सभी जानकारी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें – *SBI alert : स्टेट बैंक खाताधारकों के साथ हो सकता है बड़ा फ्रॉड, ये SMS आए तो तुरंत करें डिलीट वरना हो जाएगा खाता खाली*

आपको बता दें कि 19 मई को देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 14 .2 किलो के घरेलू LPG cylinder की कीमत 1,003 थी वहीं कोलकाता में उनकी कीमत 1,029 थी जबकि चेन्नई में कीमत 1,018.5 प्रति सिलेंडर है।

Related posts

दीवास मिस इण्डिया फर्स्ट रनर-अप दिव्यांशी शर्मा ने गाजियाबाद का नाम किया रोशन

doonprimenews

मोरबी हादसा: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी के मोरबी अस्पताल दौरे से पहले अस्पताल को रंगने पर खड़े किए सवाल।

doonprimenews

यहां एक युवक ने Train के नीचे कटकर दी जान, हथेली पर लिख गया Suicide Note.

doonprimenews

Leave a Comment