Demo

State Bank of India यानी कि SBI की ब्रांच इस वक्त पूरे देश में फैली हुई है और इस वजह से SBI के ग्राहकों की संख्या भी बहुत बड़ी है। यही कारण है कि एसबीआई खाता धारक साइबर ठगों की नजरों में रहते हैं और Bank fraud करने के नए-नए तरीके खोजते रहते हैं। ऐसा ही कुछ हाल फिलहाल में भी हो रहा है जिसको लेकर एक अलर्ट भी जारी हुआ है।

Press information bureau यानी की PIB के अनुसार SBI ग्राहकों को साइबर ठग एक मैसेज के जरिए टारगेट कर रहे है। PIB के द्वारा सभी SBI खाताधारकों को आगाह करते हुए कहा गया है कि अपनी पर्सनल जानकारियां या फिर बैंक से जुड़ी जानकारियां किसी को ना दें।

PIB के द्वारा बताया गया, कि SBI खाता धारकों को एक मैसेज आता है जिसमें कहा जाता है, कि आपका bank account बंद हो गया है और उसके साथ आपको एक लिंक दिया होगा और कहा जाता है कि इस लिंक में आप अपनी बैंक संबंधी जानकारियां दर्ज करें और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप एक फिशिंग के शिकार हो सकते हैं और आपकी खून पसीने की कमाई मिनटों में गायब हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें : पेट्रोल के दामों में हुई भारी कटौती, सरकार ने इतने रुपए घटा दी है एक्साइज ड्यूटी, ये होंगी नई कीमतें

न सिर्फ़ PIB बल्कि SBI के द्वारा भी इस banking fraud के बारे में अपने ग्राहकों को आगाह किया गया था। Bank के द्वारा कुछ समय पहले इस SMS के जरिए होने वाले बैंकिंग फ्रॉड के बारे में बताते हुए कहा गया था, कि अगर आपको SMS के जरिए कोई भी व्यक्ति आपकी बैंक से जुड़ी जानकारियां मांगता है तो वह जानकारियां शेयर ना करें, आप बैंकिंग फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं।

Share.
Leave A Reply