Doon Prime News
nation

भारत पहुंचा corona का एक और वैरिएंट, माना जा रहा है बेहद संक्रामक, यहां मिला पहला केस

Corona

Corona new varient BA.12 : अभी तक हम कोरोना की तीन लहरों का सामना कर चुके हैं और अब कई रिपोर्ट में पता चल रहा है, कि corona की चौथी लहर दिया सकती हैं। हालांकि अभी कोरोना का उतना असर नहीं है और हालात सामान्य लग रहे हैं, लेकिन फिर भी कोरोना के नए-नए varient सामने आ रहे हैं, ऐसा ही एक वेरिएंट फिर से भारत पहुंच गया है।

Corona का यह new varient बिहार की राजधानी पटना में मिला है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार IGIMS में कोरोना के इस नए स्ट्रेन का पता चला है। corona के इस स्ट्रेन का नाम BA.12 है। IGIMS के द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा पटना में तेरा अलग-अलग सैंपल के टेस्ट किए गए, जिसमें से 12 सैंपल omicron के BA.2 वेरिएंट से संक्रमित पाए गए, जबकि एक व्यक्ति को omicron BA.12 से संक्रमित पाया गया।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी भारी बारिश, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

corona के इस new varient को बेहद संक्रामक माना जा रहा है। कोरोना का ये वैरिएंट BA.2 वेरिएंट से 10 गुना अधिक संक्रामक है। हालांकि ICMR के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की एचओडी प्रोफेसर डॉ नम्रता कुमारी के अनुसार कोरोना के इस varient से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि बचाव के लिए यहां सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Related posts

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिला बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका; तुरंत करना होगा सरेंडर

doonprimenews

अगर आप भी चाहते हैं 3 हजार से कम बिजली का बिल तो, जल्द हटा दें अपने घरों से यह Device

doonprimenews

अगर आपका नोट भीग जाता हैं या रंग छोड़ देता हैं तो ना हो निराश,RBI ने बताया ये तरीका

doonprimenews

Leave a Comment