Doon Prime News
nation

भारत पहुंचा corona का एक और वैरिएंट, माना जा रहा है बेहद संक्रामक, यहां मिला पहला केस

Corona

Corona new varient BA.12 : अभी तक हम कोरोना की तीन लहरों का सामना कर चुके हैं और अब कई रिपोर्ट में पता चल रहा है, कि corona की चौथी लहर दिया सकती हैं। हालांकि अभी कोरोना का उतना असर नहीं है और हालात सामान्य लग रहे हैं, लेकिन फिर भी कोरोना के नए-नए varient सामने आ रहे हैं, ऐसा ही एक वेरिएंट फिर से भारत पहुंच गया है।

Corona का यह new varient बिहार की राजधानी पटना में मिला है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार IGIMS में कोरोना के इस नए स्ट्रेन का पता चला है। corona के इस स्ट्रेन का नाम BA.12 है। IGIMS के द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा पटना में तेरा अलग-अलग सैंपल के टेस्ट किए गए, जिसमें से 12 सैंपल omicron के BA.2 वेरिएंट से संक्रमित पाए गए, जबकि एक व्यक्ति को omicron BA.12 से संक्रमित पाया गया।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी भारी बारिश, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

corona के इस new varient को बेहद संक्रामक माना जा रहा है। कोरोना का ये वैरिएंट BA.2 वेरिएंट से 10 गुना अधिक संक्रामक है। हालांकि ICMR के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की एचओडी प्रोफेसर डॉ नम्रता कुमारी के अनुसार कोरोना के इस varient से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि बचाव के लिए यहां सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Related posts

Whatsapp Alert: अब WhatsApp Group पर भूलकर भी ना करें यह गलतियां, नहीं तो आपको हो सकती है जेल।

doonprimenews

Actress poonam pandey ,के पति को पुलिस ने गिरफ्तार ,एक्ट्रेस

doonprimenews

Sonali Phogat की मौत मामले में आरोपियों से रात भर हुई पूछताछ, जानें क्या निकलकर आया सामने

doonprimenews

Leave a Comment