Doon Prime News
nation

Big Breaking- जहर पीकर दो किसानों (Farmers) ने की खुदकुशी, कर्ज ने निगल ली दो किसानों की जिंदगियां

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दें कि Bathinda के Village Phulewala और Jethooke में कर्ज में दबे 2 किसानों ने जहर निगल कर खुदकुशी कर ली। दोनों किसानों की पहचान Sukhchain Singh Phulewala और Mahinder Singh Jethuke के तौर पर हुई है। वही, Mahinder Singh की आत्महत्या मामले में Farmers Union के संघर्ष के कारण Naib Tehsildar ने Government की ओर से 3 Lakh रुपये की सहायता राशि का चेक Mahinder Singh के परिवार को सौंप दिया।

वहीं मिले सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि Village Phulewala के Farmer Sukhchain Singh पर सरकारी और गैर-सरकारी करीब 8 Lakh रुपये का कर्ज था। वह नौ एकड़ जमीन ठेके पर लेकर खेती का काम करता था। वह पिछले कुछ समय से कर्ज के कारण परेशान चला आ रहा था। ग्रामीण Sukhchain Singh ने बताया कि कर्ज की परेशानी के चलते गुरुवार को Farmer Sukhchain Singh ने जहर निगलकर खुदकुशी कर ली। मृतक अपने पीछे पत्नी और 2 बच्चे छोड़ गया है। इस मामले में थाना फूल ने 174 की कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम को भेज दिया।

साथ ही वही इसके अलावा आपको बता दें कि Village Jethuke के Farmer Mahinder Singh ने भी गुरुवार को जहर पीकर अपनी जान दे दी। वही, Bharatiya Kisan Union Ekta Ugrahan के Block leader Nikka Singh और Village head Mittu Singh ने बताया कि Mahinder Singh पर करीब 8 Lakh का सरकारी और गैर सरकारी कर्ज था। किसान यूनियन के संघर्ष के बाद नायब तहसीलदार ने परिवार को तीन लाख की सहायता राशि का चेक सौंपा है। इसके बाद परिवार ने किसान का पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया है।

वही, किसान नेताओं ने कहा कि कई किसानों और मजदूरों ने इससे पहले पंजाब में आत्महत्या कर ली थी लेकिन सरकार ने अभी तक किसी को मुआवजा नहीं दिया है। नेताओं ने महिंदर सिंह और सुखचैन सिंह का पूरा कर्ज माफ करने की मांग की। इसके अलावा मृतकों के परिवारों को उचित मुआवजा राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की।

Related posts

जानिए सरकार ने बिना बताए चुपचाप VLC media player पर क्यों लगाया बैन? क्या है कारण।

doonprimenews

यहां Online Game में 40 हजार रुपये हारने के बाद किशोरी ने लगा ली फांसी, जानिए कहां कि है यह खबर।

doonprimenews

One Nation One Election :  एक साथ होंगे लोकसभा और विधानसभा के चुनाव? क्या भारत में संवैधानिक संकट खड़ा होगा? जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment