Doon Prime News
nation

Big Breaking- लगातार बढ़ता जा रहा नदियों का जल स्तर, फिर बढ़ा गंगा (Ganga) और यमुना (Yumuna) का जलस्तर

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर बताया जा रहा है कि नदियों का स्तर लगातार बढ़ रहा है । वही, खबर के अनुसार कहा जा रहा है कि Ganga और Yumuna का जलस्तर कम नहीं हो रहा है तो Nepal border districts में Sharda ने तेजी से कटान शुरू कर दिया है। Ayodhya तथा Barabanki में सरयू का जलस्तर उफान पर है। बता दे की अगले 3 दिनों में कई जिलों चक्रवात और बारिश के मद्देनजर अलर्ट किया गया है।

खबर के मुताबिक आपको बता दें कि बदायूं में Ganga और मथुरा में Yumuna का जलस्तर तेजी से बढ़ा है। इससे इनके तटवर्तीय गांवों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। तो वही एक तरफ Lakhimpur Kheri में Sharda वर्ष 2021 का रिकार्ड तोड़ने की ओर तेजी से बढ़ रही है। उस साल वहां के पलियाकलां में Sharda का जलस्तर 155.82 मीटर चला गया था। इस समय यहां शारदा का जल स्तर 154.590 मीटर हो गया है।

देखिए कहां कहां का जल स्तर बढ़ रहा है जल्दी

साथ ही उधर गढ़ मुक्तेश्वर में Ganga, मुरादाबाद में Ramganga, इटावा में Yumuna का जल स्तर बढ़ने की ओर है और बाराबंकी में सरयू का जल स्तर स्थिर लेकिन यहां हालात ठीक नहीं हैं। अयोध्या में सरयू अगले 3 दिनों तक ही सामान्य से ऊपर ही रहने वाली है। तो वही, Aligarh, Hathras, Agra, Bulandshahr में Weather Department ने मौसम को देखते हुए Orange Alert जारी किया है। यहां बारिश होने की प्रबल संभावना है।

साथ ही वही, इन जिलों में चक्रवात बारिश का अलर्ट Saharanpur, Shamli, Muzaffarnagar, Bijnor, Meerut, Hapur, Amroha और इसके आसपास बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा Moradabad, Rampur, Sambhal, Budaun, Pilibhit, Bareilly, Siddharthnagar और इसके आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश के साथ मेघगर्जना और आसमानी बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

Related posts

आंदोलनकारी महिला किसानों को डंपर ने रौंदा, तीन की मौत

doonprimenews

सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित की हत्या मामले में दो और आरोपियों ने पुलिस के सामने किया सरेंडर

doonprimenews

IND vs NZ: हार के बाद बल्लेबाजों पर बरसे विराट,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment