Doon Prime News
nation

सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित की हत्या मामले में दो और आरोपियों ने पुलिस के सामने किया सरेंडर


सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित की हत्या मामले में दो और आरोपियों ने पुलिस के सामने किया सरेंडर

Singhu border पर हुई 35 साल के दलित शख्स लखबीर सिंह की हत्या के मामले में 2 और आरोपियों ने शनिवार को surrender कर दिया। इससे पहले निहंग सरबजीत सिंह ने लखबीर की हत्या करने का दावा करते हुए शुक्रवार को पुलिस के सामने surrender किया था, जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

Border पर किसान आंदोलन के मंच के पास शुक्रवार तड़के एक दलित शख्स का शव barricade से लटका हुआ मिला था। युवक के शव के साथ बर्बरता की गई थी और उसका हाथ काट दिया गया था। संयुक्त किसान मोर्चा और किसान नेताओं ने हत्या की घटना से पल्ला झाड़ लिया था और बाद में निहंग समूह ने मामले की जिम्मेदारी ली थी।

मामले की जांच बढ़ने के बाद भगवंत सिंह और गोविंद सिंह नामक दो निहंग ने शनिवार शाम को हरियाणा पुलिस के सामने surrender कर दिया। इससे पहले, निहंग सिख सरदार सरबजीत सिंह को पुलिस ने सोनीपत के सिविल जज की कोर्ट में पेश किया था। हरियाणा पुलिस ने कोर्ट से आरोपी को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग की। हालांकि, कोर्ट ने पुलिस की ओर मांगी गई 14 दिन के बजाय सात दिन की रिमांड स्वीकृत की।

सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अभी हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद किया जाना बाकी है। पुलिस ने दावा किया कि निहंग सरबजीत सिंह ने अपने disclosure statement में चार नाम बताए हैं। इन्हें भी trace किया जा रहा है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस गुरदासपुर और चमकौर जाएगी।

यह भी पढ़े-  आरपी सिंह ने विधानसभा प्रभारियों की ली बैठक, बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र

निर्वेर खालसा-उड़ना दल समूह ने ली है घटना की जिम्मेदारी

Singhu border पर हुई हत्या की जिम्मेदारी निहंग समूह निर्वेर खालसा-उड़ना दल ने ली है। निहंग समूह ने एक video में कैमरे के सामने स्वीकार किया है कि उनके समूह के ही निहंग ने लखबीर की हत्या की। समूह के पंथ-अकाली बलविंदर सिंह ने video में बताया कि घटना देर रात तीन बजे की थी। उसने दावा किया कि युवक ने धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की थी, जिसके बाद उसे मारा गया। यदि कोई और शख्स भी ऐसा करेगा तो उसके साथ भी ऐसा ही सुलूक किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

‘भारत जोड़ो’ पद यात्रा में राहुल गांधी के साथ दिखी लाल साड़ी में एक महिला, जिसकी अब पूरे देश में हो रही है चर्चा, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

भगवान शिव की तरह प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी किया विषपान, जानें कैसे

doonprimenews

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में कम्युनिस्ट पार्टी के दफ्तर में हुआ बम से हमला, जानें क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment