Doon Prime News
nation

Big Breaking- प्रदेश में Group C के पदों पर भर्ती के लिए PET 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन हुए शुरू

जो काफी समय से कर रहे हैं Job की तलाश उनका इंतजार हुआ खत्म. बता दे की प्रदेश में Group C के पदों पर भर्ती के लिए Preliminary Eligibility Test (PET) 2023 के लिए मंगलवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए। साथ ही वही Subordinate Services Selection Commission की ओर से इसके लिए विस्तृत कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

कहां जा रहा है कि इसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन 1 August से शुरू होकर 30 August तक चलेंगे। अभ्यर्थी शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 6 September तक कर सकेंगे। बता दे की PET के लिए ऑनलाइन आवेदन आयोग की वेबसाइट के माध्यम से होंगे। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वही, आयोग के Secretary Avneesh Saxena ने बताया कि PET 2022 का परिणाम 25 January को जारी किया गया था जो एक साल तक प्रभावी है।

इसलिए आयोग की ओर से विभिन्न पदों के सापेक्ष चयन के लिए मुख्य परीक्षाओं के आयोजन में जो विज्ञापन 24 January 2024 तक जारी किए जाएंगे, उनमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों की शार्ट लिस्टिंग PET 2022 के आधार पर ही होगी। इसके बाद जारी विज्ञापन के लिए PET 2023 का Score Card मान्य होगा। उन्होंने बताया कि आवेदन पूरी तरह भरने और सब्मिट करने के बाद अभ्यर्थी उसका प्रिंट आउट अवश्य ले लें।

साथ ही वही ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने PET 2022 के लिए आवेदन किया था वे उक्त परीक्षा के registration number के आधार पर PET 2023 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। PET के लिए 100 नंबर की परीक्षा होगी। परीक्षा दो घंटे की होगी और 100 सवाल होंगे। परीक्षा की तिथि अलग से जारी की जाएगी। परीक्षा का पाठ्यक्रम व अन्य विस्तृत जानकारी आयोगकी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थी इसे पढ़कर ही आवेदन करें।

Related posts

Big Breaking- चोरों ने बंद मकान देख किया हाथ साफ, 30 हजार की नकदी सहित आभूषण किए चोरी

doonprimenews

मणिपुर हिंसा मुद्दे पर दो टूक बोले केंद्रीय गृह मंत्री- “इस मुद्दे से क्यों भाग रहा है विपक्ष,हम चाहते हैं की देश को पता चले सच्चाई “

doonprimenews

भारत में हुआ आज तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला, टूटे सारे रिकॉर्ड, जानिए किस बैंक को लगा कितने का चूना

doonprimenews

Leave a Comment