Doon Prime News
nation

Big Breaking- जेल में हुई एक मौत के कारण तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, हाई कोर्ट ने जेल के महानिदेशक को भेजा नोटिस

दिल्ली से सनसनीखेज खबर सामने आ रही है जहां खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि High Court ने हिरासत में मौत मामले में Delhi Government, Tihar Jail Director General (Prisons) एवं जेल संख्या 3 के अधीक्षक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सूत्रों की मुताबिक कहा जा रहा है कि Prison Officers पर कैदी को समय पर उचित इलाज नहीं कराने का आरोप लगाया गया है। वही, जिसके बाद Justice Subrahmanyam Prasad ने सभी को जवाब देने का निर्देश देते हुए सुनवाई 18 December तय की है। कहां जा रहा है कि अदालत मृतक की मां द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है।

साथ ही आपको बता दे की कैदी के मां का यह आरोप है कि जेलकर्मियों की लापरवाही के कारण उसके बेटे की मौत हो गई। साथ ही वही यह मानवाधिकार का घोर उल्लंघन है। उन्होंने 20 lakh रुपये का मुआवजा देने का निर्देश देने की मांग की है। याचिकाकर्ता सुनीता (68) ने कहा है कि उसके बेटे Deepak Kumar Yadav (32) को साल 2010 में हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

वही, मार्च 2018 में जब वह जेल में था तब वहां गंदगी के कारण उसे पेट से संबंधित कुछ समस्याएं हुई थी। जिसके बाद उसे जेल डिस्पेंसरी ले जाया गया।

Related posts

तलाब काली माता मंदिर सैकड़ों वर्षो का इतिहास समेटे है

doonprimenews

Raksha Bandhan 2022: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बंधवाई राखी, देहरादून के जनजातीय बच्चों को किया था आमंत्रित

doonprimenews

पेट्रोल -डीजल के बढ़ते दामों के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान आया सामने कहा -‘हम निर्यात को हतोत्साहित नहीं……..

doonprimenews

Leave a Comment