Doon Prime News
nation

Petrol Price में हुई कटौती, सरकार ने इतने रुपए घटा दी है एक्साइज ड्यूटी, ये होंगी नई कीमतें

Petrol

Petrol Price cut : देशभर में लोग बढ़ती हुई महंगाई से परेशान थे और इसमें Petrol Diesel price आग में घी डालने का काम कर रही थी।लेकिन अब महंगाई की मार झेल रही देश की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है।ये खुशखबरी पेट्रोल डीजल के दामों में हुई कटौती के रूप में सामने आई है।

आज केंद्र सरकार के द्वारा देश की जनता को पेट्रोल डीजल की excise duty में कटौती करते हुए बड़ी राहत दी गई। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा बताया गया कि Petrol पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी यानी कि केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 8 रुपए की कटौती की गई है, जबकि Diesel में 6 रुपए की कटौती कर दी गई है।

सरकार के इस फैसले के बाद आप Petrol Diesel Price में हमें कटौती देखने को मिलेगी। जहां पैट्रोल में 8 रुपए excise duty कम होने से Petrol price ₹9 रुपए 50 पैसे कम हो जाएगा, तो वहीं Diesel Price भी ₹7 प्रति लीटर कम हो जाएगा। इसके साथ ही सरकार के द्वारा प्लास्टिक उत्पादों पर भी कस्टम ड्यूटी कम कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : Navjot Singh Sidhu Jail : नवजोत सिद्धू को हुई जेल, 33 साल पुराना है मामला, ये है कारण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा बताया गया कि प्लास्टिक उत्पादों के लिए बिचौलियों और कच्चे माल पर सरकार के द्वारा कस्टम ड्यूटी कम करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि यहां भारत आयात पर निर्भर है। इसके साथ ही स्टील के कुछ कच्चे माल पर भी सरकार के द्वारा आयात शुल्क कम कर दिया गया है।

Related posts

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू

doonprimenews

हल्द्वानी में तमंचे के बल पर हो रही शराब की तस्करी, 105 पाउच के साथ एक गिरफ्तार

doonprimenews

सिद्धू का ट्विट, कोयला संकट पर, पंजाब को पछताने के बजाय तैयारी करनी चाहिए

doonprimenews

Leave a Comment