Doon Prime News
nation

Big Breaking- बिल्डर-ठेकेदारों और आरएमसी (RMC) प्लांट पर लगा लाखों का जुर्माना, मुख्यालय से प्लांट बंद करने की की गई सिफारिश

आज की यह खबर दिल्ली से है जहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि Uttar Pradesh Pollution Control Board (UPPCB) ने Noida और ग्रेनो में प्रदूषण फैलाने के 9 मामलों में 19 Lakh का जुर्माना लगाया है। बता दे की Bisrakh में Just Quality Concrete RMC Plant पर 7.05 Lakh का जुर्माना लगाने के साथ ही प्लांट बंद करने की सिफारिश मुख्यालय से की गई है। वहीं, Noida में 8 संस्थानों के खिलाफ 12.60 Lakh रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

वहीं, दूसरी तरफ Regional Officer Utkarsh Sharma ने बताया कि Noida Authority के 2 ठेकेदारों पर Sector-64 में पार्क की बाउंड्रीवाल के निर्माण, Sector-67 में हल्दीराम के सामने नाला निर्माण में प्रदूषण फैलाने के लिए जुर्माना की कार्रवाई में शामिल हैं। साथ ही वही इसके अलावा Sector-128 में Mahagun Manorial Group Housing, JMC Project के Kalpataru Vista Project पर भी जुर्माना लगाया गया है। वहीं, Sector-65 में Plot C-108, Sector-40 में E-24, Sector-64 में B-120, Sector-67 में B-127 भूखंड पर भी बिल्डिंग मेटेरियल खुले में पड़े होने पर जुर्माना लगाया गया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि शनिवार को Greater Noida Country का सबसे अधिक और Noida NCR का दूसरा सबसे अधिक प्रदूषित शहर रहा। ग्रेनो में Air Quality Index (AQI) 292 दर्ज किया गया। जबकि, Noida में इसका स्तर 250 रिकॉर्ड किया गया।

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने लगाया 3.40 Lakh का जुर्माना

बता दे की नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने भी प्रदूषण फैलाने पर 6 के खिलाफ 3.40 Lakh रुपये जुर्माना की कार्रवाई की है। वहीं, इसके अलावा शहर के अलग-अलग इलाकों में पानी का छिड़काव भी नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने कराया। सड़कों की मैकेनिकल स्वीपिंग, मलबा उठाने, 18 टैंकर्स से पेड़ों को धोने का काम भी किया गया। 38 एंटी स्मॉग गन का उपयोग कर हवा में मौजूद धूल के कणों को भी हटाने के लिए किया जा रहा है।

Related posts

डॉक्टर हुये भगवान का रूप साबित, यहां बिजली गुल होने के बाद भी Doctors ने की सर्जरी, अंधेरे में बचाई बच्चे की जान

doonprimenews

यहाँ से एक किलो 214 ग्राम चरस (Charas) के साथ किया गया एक नेपाली को गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment