Doon Prime News
nation

डॉक्टर हुये भगवान का रूप साबित, यहां बिजली गुल होने के बाद भी Doctors ने की सर्जरी, अंधेरे में बचाई बच्चे की जान

Heart Surgery in Darkness: ऐसे ही नहीं डॉक्टरों को भगवान का दूसरा अवतार कहा जाता है क्योंकि अंतिम उम्मीद उन्हीं की शरण में जाने के बाद मिलती है. बता दे कि Ukraine से एक ऐसा ही मामला सामने आया जब रूसी सौनिकों का आक्रमण अभी भी जारी हो तो Hospital के एक कोने में Ukraine के कुछ Doctor अपने एक नन्हें नागरिक की जान बचाने पर लगे गए. खबर के मुताबिक कहा जा रहा है कि यह सब तब हुआ जब उन सैनिकों ने वहां अंधेरा कर दिया था.

दरअसल, यह मामला Ukraine के एक Hospital का है. साथ ही वही Media reports के मुताबिक कहा जा रहा है कि यह मामला 24 november का है. एक महिला ने इस मामले का एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कैसे यह सब संभव हुआ है. उसने यह बताया कि रूस ने कीव पर मिसाइल से हमला किया, जिसके चलते Kyiv Heart Institute की बिजली गुल हो गई और यहां Doctors एक बच्चे की Surgery कर रहे थे.

बता दे कि इसी Surgery के दौरान हड़कंप मच गया लेकिन फिर भी Doctors की टीम ने हार नहीं मानी और emergency light की मदद से Surgery पूरी की गई. मामले को लेकर एक Doctor ने बताया कि हमें इस तरह से अंधेरे में Surgery करनी पड़ रही है क्योंकि अचानक से लाइट चली गई और अंधेरा हो गया. हम Surgery को बीच में रोक नहीं सकते थे तो emergency light के इस्तेमाल से इसे पूरा किया गया. उन्होंने तंज कसते हुए रूस से कहा कि खुशी मनाओ बहुत अच्छा काम कर रहे हो.

एक तथ्य यह भी है पूरे देश में रूसी मिसाइलों ने Ukraine की energy supply तबाह कर दी है. करीब एक करोड़ लोग बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर हो गए हैं. इसी कड़ी में यह मामला भी सामने आ गया जो Social Media के जरिए पूरी दुनिया में फैल गया. इस पर लोग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं और रूसी सैनिकों को कह रहे हैं कि कम से कम मानवता तो बची होनी चाहिए.

Related posts

‘भारत जोड़ो’ पद यात्रा में राहुल गांधी के साथ दिखी लाल साड़ी में एक महिला, जिसकी अब पूरे देश में हो रही है चर्चा, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

भोपाल में प्रदर्शन कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज

doonprimenews

नूपुर शर्मा की सुनवाई याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, ठहराया उदयपुर घटना का जिम्मेदार

doonprimenews

Leave a Comment