Doon Prime News
nation

बंगाल में 2024 के आम चुनाव में ‘एबार 25 पार’ का लक्ष्य,पढ़िए पूरी खबर


भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party-BJP) की पश्चिम बंगाल इकाई (West Bengal Unit) के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukant Majumdar) ने कहा है कि उनकी पार्टी 2024 के आम चुनाव में राज्य में कम से कम 25 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखेगी. मजूमदार ने भाजपा की एक बैठक में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने संसदीय चुनाव को ध्यान में रखते हुए ‘एबार 25 पार’ (इस बार 25 के पार) का नारा तैयार किया है.

मजूमदार ने कहा कि पश्चिम बंगाल से अगले लोकसभा चुनाव में हमारा न्यूनतम लक्ष्य 25 सीटों का है. वर्तमान में 18 सीटों की तुलना में हम (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को 2024 में कम से कम 25 सीटें उपहार में देंगे.

यह भी पढ़े – IND vs NZ: हार के बाद बल्लेबाजों पर बरसे विराट,पढ़िए पूरी खबर

गौरतलब है कि भाजपा ने 2019 में पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटों में से 18 सीट जीतीं, जो 2014 के चुनावों की तुलना में 16 अधिक थी. मजूमदार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय ने कहा कि भाजपा नेता के दावे से पता चलता है कि वह अनुभवहीन हैं और उन्हें जमीनी हकीकत पता नहीं है.

रॉय ने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा को 77 सीटें मिलीं, लेकिन उसके कई विधायक टीएमसी में शामिल हो गए, अब प्रभावी रूप से यह संख्या 70 हो गई है. किसी भी अंकगणित के हिसाब से भाजपा लोकसभा चुनाव में 10-11 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

आशीष मिश्रा crime branch office पहुंचा,किसानों की मौत मामले में होगी पूछताछ

doonprimenews

दिल्ली में प्रदूषण ने बिगाड़े हालात, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- संभव हो तो 2 दिन का लॉकडाउन लगा दें

doonprimenews

Pan card से Aadhaar card को नही करवाया लिंक तो देना होगा इतना जुर्माना

doonprimenews

Leave a Comment