Doon Prime News
Breaking News uttarakhand

Lok Sabha Election 2024: आज ऋषिकेश पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम धामी ने किया गंगा पूजन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऋषिकेश के आइडीपीएल स्थित हाकी मैदान में गुरुवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे सभा स्थल पहुंचेंगे। उधर भाजपा ने प्रधानमंत्री की जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इससे पहले दो अप्रैल को उन्होंने कुमाऊं मंडल के अंतर्गत रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित किया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऋषिकेश के आइडीपीएल स्थित हाकी मैदान में गुरुवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके माध्यम से वह गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल व हरिद्वार संसदीय सीटों को साधेंगे।

यह भी पढ़े: कुमाऊं के लोकगायक प्रहलाद मेहरा का अचानक निधन, पहाड़ में शोक की लहर

जनसभा के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूरी

उधर, भाजपा ने प्रधानमंत्री की जनसभा के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूरी हैं। इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की राज्य में यह दूसरी जनसभा है। इससे पहले दो अप्रैल को उन्होंने कुमाऊं मंडल के अंतर्गत रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित किया था। अब गुरुवार को वह गढ़वाल मंडल की तीनों संसदीय सीटों हरिद्वार, गढ़वाल व टिहरी गढ़वाल के केंद्र में स्थित ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसके माध्यम से वह गढ़वाल व टिहरी गढ़वाल संसदीय सीटों के सुदूरवर्ती क्षेत्र के मतदाताओं को संदेश देंगे तो हरिद्वार सीट के जातीय समीकरण भी साधेंगे। यही कारण भी है कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की सभा के लिए ऋषिकेश को चुना।प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे सभा स्थल पहुंचेंगे। उधर, भाजपा ने प्रधानमंत्री की जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत अन्य पार्टी नेताओं ने बुधवार को सभा स्थल में तैयारियों का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए दून से रवाना 500 बसें

ऋषिकेश में आज होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी जनसभा को लेकर देहरादून में भाजपा महानगर ने कमर कस ली है। दून महानगर से 500 बसों में कार्यकर्ता व आमजन ऋषिकेश के लिए रवाना हुए हैं। इसके अलावा विकासनगर, मसूरी समेत आसपास के क्षेत्रों से भी बसें रवाना की गई हैं। इसके अलावा कार्यकर्ताओं से निजी वाहनों में भी जनसभा में पहुंचने का आह्ववान किया गया है।

अभेद रहेगी प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऋषिकेश के आइडीपीएल में होने वाली चुनावी जनसभा को लेकर सुरक्षा और व्यवस्था अभेद रहेगी। सभा स्थल तैयार होने के बाद पुलिस व एसपीजी ने इसे अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। पुलिस ने प्रधानमंत्री के आवागमन रूट तथा कार्यक्रम स्थल पर त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूर्वाभ्यास भी किया।

अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात फोर्स की ब्रीफिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बुधवार को अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन, आइजी इंटेलीजेंस कृष्ण कुमार वीके, आइजी गढवाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल तथा अन्य उच्चाधिकारियों ने आइडीपीएल स्थित सभा स्थल का गहनता से निरीक्षण कर सुरक्षा व व्यवस्था का जायजा लिया।

अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की गई। ब्रीफिंग के दौरान कार्यक्रम के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारी व कर्मचारियों को सजग एवं सतर्क रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से चार घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर, अपनी ड्यूटी के संबंध में अपने प्रभारी अधिकारी से जानकारी प्राप्त कर लें तथा ड्यूटी स्थल व उसके आस-पास के स्थानों को भली-भांति चेक कर लें।

ड्यूटी में नियुक्त सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने साथ पहचान पत्र तथा ड्यूटी कार्ड अवश्य रखें। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों व उनके वाहनों को चेकिंग के बाद ही जाने की अनुमति दी जाए। साथ ही वीवीआइपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा के पहलू से सतर्क दृष्टि रखी जाए तथा पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के बाद कार्यक्रम स्थल में जाने की अनुमति दी जाए।

कार्यक्रम स्थल व आसपास नहीं उड़ा सकेंगे ड्रोन

ब्रीफिंग में सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रधानमंत्री के भ्रमण के दौरान कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्र में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा, इस दौरान किसी को भी उक्त क्षेत्र में ड्रोन उडाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा वीवीआइपी रूट प्रभारी को निर्देशित किया कि वीवीआइपी कार्यक्रम से पूर्व ही संपूर्ण रुट व्यवस्था का भली प्रकार निरीक्षण कर इस बात को सुनिश्चित कर लें कि वीवीआइपी रूट पर किसी प्रकार की निर्माण सामग्री न पड़ी हो।

Related posts

देर रात विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी गई विधानसभा भर्ती मामले की जांच रिपोर्ट, 250 नियुक्तियों को किया गया रद्द, विधानसभा सचिव को किया सस्पेंड

doonprimenews

रैणी क्षेत्र में आई आपदा से सम्बंधित मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को भेजा नोटिस,तीन हफ्ते में जवाब मांगा

doonprimenews

Israel Hamas War : हमास ने कुछ हफ्ते पहले ही रच ली थी इजरायल पर हमले की साजिश, अभ्यास की वीडियो क्लिप के साथ कुछ तस्वीरे आई सामने।

doonprimenews

Leave a Comment