Doon Prime News
delhi

Big breaking- इस हवाई अड्डे (Airport) से की गई 10 करोड़ रुपए से अधिक विदेशी मुद्रा जब्त

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि शुक्रवार को Customs Officials ने Delhi के International Airport पर 3 Tajikistan citizens से 10 Crore रुपये से अधिक मूल्य की ‘अब तक की सबसे बड़ी’ विदेशी मुद्रा जब्त की है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

आपको बता दे की आरोपियों को अधिकारियों ने तब रोका जब वे Istanbul के लिए उड़ान भरने के लिए आगे बढ़ रहे थे। हालांकि, उससे पूर्व Border Tax Department द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि यात्रियों के सामान की विस्तृत जांच और व्यक्तिगत तलाशी के परिणामस्वरूप उनके पास से 10,06,78,410 रुपये के बराबर विदेशी मुद्रा (7,20,000 अमेरिकी डॉलर और 4,66,200 यूरो) बरामद हुई। विदेशी मुद्रा जब्त कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।

साथ ही वही बयान में यह भी कहा गया कि Airport के Customs Officials, Indira Gandhi International (IGI) Airport, Terminal-3, New Delhi ने 21 जुलाई, 2023 को 3 Tajikistan National Travelers के खिलाफ India के किसी भी Airport के माध्यम से विदेशी मुद्रा की तस्करी का सबसे बड़ा मामला दर्ज किया है। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने PTI को बताया कि तीनों में एक किशोर भी शामिल है। विदेशी मुद्रा सामान में रखे जूतों के अंदर छिपी हुई पाई गई।

Related posts

राजधानी में आज से आधी क्षमता के साथ होगा अनलॉक, खुलेंगे जिम जानिए और क्या क्या खुलेगा।

doonprimenews

Sewage की शिकायत करने पर आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने किया हलवाई पर हमला, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

सूखे कुए से अचानक निकलने लगे 500 और 2000 के नोट,टूट पड़े लोग,जानिए कहा कि है यह खबर

doonprimenews

Leave a Comment