Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand monsoon update : उत्तराखंड वासियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचेगा मॉनसून, अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम

Weather

Uttarakhand monsoon update : देशभर में लोग इस बार भीषण गर्मी से परेशान रहे। देशभर में ज्यादातर लोग मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे है और राहत की बात यह है कि मॉनसून देश के कुछ इलाकों में एंट्री भी ले चुका है, अब ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है और ये मानसून अब उत्तराखंड में भी दस्तक देने जा रहा है।

Uttarakhand में पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। राज्य के ज्यादातर हिस्सों में हमें बूंदा बांदी से लेकर कुछ देर के लिए मध्यम तेज वर्षा भी देखने को मिल रही है। जिस वजह से राज्य में तापमान भी लगातार नीचे गिर रहा है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है। इसी बीच अब मौसम विभाग (IMD) के द्वारा उत्तराखंड में Monsoon को लेकर भी जानकारी दी गई है।

IMD के अनुसार केरल में 29 मई को मानसून प्रवेश कर चुका है और केरल से उत्तराखंड तक मानसून ( Monsoon in Uttarakhand) को पहुंचने में 20 दिन तक का समय लगता है, हालांकि इस बार मॉनसून थोड़ा लेट उत्तराखंड पहुंचेगा। जिस वजह से मौसम विभाग 26 जून के बाद उत्तराखंड में मानसून के पहुंचने की उम्मीद जता रहा है।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर- Kashmir में फिर हुई टारगेटेड किलिंग, एक और निर्दोष की गई जान

इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा अगले 4 दिनों के लिए उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार चारधाम समेत राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश होने जा रही है।

Related posts

CM Dhami Delhi Visit- पीएम से मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने कई मुद्दों पर की चर्चा

doonprimenews

सिपाही पर जानलेवा हमला कर उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास साथ ही अवैध पशु मांस तस्कर गिरोह का एक सदस्य को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

गृहमंत्री अमित शाह के देहरादून दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी , यहां रूट रहेंगे डायवर्ट

doonprimenews

Leave a Comment