Doon Prime News
Breaking News

हिंसाग्रस्त मणिपुर में फंसी दून की छात्रा रविवार शाम तक पहुच सकती है अपने घर , मुख्यमंत्री से लगाई थी मदद की गुहार

छात्र

हिंसाग्रस्त मणिपुर में फंसी दून की छात्रा रविवार शाम तक घर पहुंच सकती है। छात्रा ने खुद को वहां से निकालने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ईमेल कर मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और छात्रा के लिए हवाई जहाज का टिकट बुक कराया।

देहरादून की इशिता सक्सेना सेंट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में बीएससी सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही है। ता के पिता देहरादून में जनरेटर पार्ट्स का बिजनेस करते हैं। कई दिनों से पूरे मणिपुर में हिंसा भड़क रखी है। प्रभावित शहरों में राजधानी इंफाल शामिल है। इशिता सक्सेना ने बताया कि कई दिनों से यहां लगातार गोली और बम की बारिश हो रही है। दिन भर आग लगने की खबरें सामने आती रहती है। उन्हें कई दिनों से अंधेरे में ही रहने के लिए कहा गया है।

हवाई टिकट कराया बुक

शुक्रवार तक खाने पीने की समस्या भी हो रही थी लेकिन शनिवार को खाने पीने की व्यवस्था करा दी गई। इशिता ने बताया कि उनके साथ पढ़ने वाले दूसरे राज्यों के छात्र भी धीरे-धीरे इंफाल छोड़ रहे हैं। इशिता के साथ अब कुछ छात्र ही बचे हैं। इशिता ने शनिवार को मुख्यमंत्री को ईमेल किया और खुद को यहां से निकालने के लिए मदद की गुहार की थीं।

इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों से इशिता को इंफाल से निकालने का प्रबंध कराने के निर्देश जारी किए। इस पर आने वाले खर्च को राज्य सरकार ही वहन करेगी। इशिता ने बताया कि शाम के वक्त उन्हें खबर मिली कि उनके लिए रविवार को इंफाल से दिल्ली का हाईवे टिकट बुक करा दिया गया है।

मेरी डीजीपी मणिपुर से बात हो गई है उन्होंने इशिता के लिए इंफाल से दिल्ली तक हाईवे यात्रा का टिकट बुक कर दिया है। इशिता को सकुशल बाहर निकाल लेने की बात बीजेपी मणिपुर में बताइए इशिता रविवार शाम तक देहरादून पहुंच सकती है।

Related posts

Breaking news – कृष्ण जन्मभूमि विवाद: मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से मिला बड़ा झटका, हाई कोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार

doonprimenews

विधानसभा चुनाव में BJP ने उतारे थे 21 सांसद, 12 हुए पास, हार गए सांसदों का क्या होगा?जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Lok Sabha Election 2024: आज ऋषिकेश पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम धामी ने किया गंगा पूजन

doonprimenews

Leave a Comment