Doon Prime News
Breaking News

राहुल बोले- अब सीट बंटवारे पर होगी चर्चा, विपक्ष एक होगा तो भाजपा का जीतना असंभव । जानिए पूरी खबर ।

मुंबई में गुरुवार को शुरू हुई विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक का आज दूसरा दिन है। इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) के नेताओं की आज होने वाली औपचारिक बैठक में गठबंधन के संयोजक और लोगो पर फैसला हो सकता है। मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में पहले दिन की बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति बनाने पर सहमति बनी थी।

INDIA ब्लॉक ने बैठक के दूसरे दिन प्रस्ताव भी पारित किया है। इसमें कहा गया, “हम, INDIA गठबंधन की पार्टियां, आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी और लेन-देन की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द संपन्न की जाएगी।”

उद्धव ठाकरे बोले- हमारी एकता से विरोधियों में घबराहट है। इंडिया मजबूत होता जा रहा है। भयमुक्त भारत के लिए सभी लोग इकट्ठे हो रहे हैं। चुनाव में तानाशाही भ्रष्टाचार से लड़ेंगे। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि इंडिया गठबंधन की जीत जरूर होगी। हम मित्र परिवारवाद के खिलाफ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि एलपीजी में छूट जरूर दी गई है, लेकिन पहले पांच सालों में जमकर लूट की गई है। कई नेताओं ने सीधा निशाना साधते हुए मोदी सरकार को लपेटे में लिया ।

आदित्य ठाकरे ने कहा कि बैठक के दौरान तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं। जुड़ेगा भारत जीतेगा भारत इंडिया गठबंधन की थीम रहेगी। पहला, हम ‘INDIA’ पार्टियां जहां तक संभव हो सके आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था शुरू की जाएगी। तुरंत और जल्द से जल्द देने और लेने की सहयोगात्मक भावना के साथ संपन्न। दूसरा, हम ‘INDIA’ दल सार्वजनिक चिंता और महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां आयोजित करने का संकल्प लेते हैं। तीसरा, हम ‘INDIA’ की पार्टियां इसके द्वारा विभिन्न भाषाओं में ‘जुडेगा भारत, जीतेगा इंडिया’ की थीम पर हमारी संबंधित संचार और मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय करने का संकल्प लिया गया है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने इस बैठक में हमने कुछ बड़े स्टेप लिए हैं जो भी पार्टी इस इंडिया में है वो भाजपा को हराने के लिए यहां है। इस मंच पर जो दल हैं वो देश की 60 फीसदी जनका की प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि अब सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। विपक्ष एक होगा तो भाजपा का जीतना असंभव होगा। विकास में हम किसान गरीबों को साथ लेकर चलेंगे ।

Related posts

IND vs AFG: कप्तान Rohit Sharma का सुपरहिट शो, Virat Kohli ने भी दिखाया कमाल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

राजस्थान में कौन होगा BJP का चेहरा? PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में किया खुलासा। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

अरब सागर में बढ़ते ड्रोन हमलों के बीच भारतीय नौसेना ने तैनात किया नेवल टास्‍क ग्रुप।

doonprimenews

Leave a Comment