Doon Prime News
Breaking News

मिजोरम रेलवे पुल ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हुई, जीवित बचे तीन लोगों को बचाया गया ।

मणिपुर के आइजोल जिले में एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से मरने वालों की संख्या 18 हो गई है, जबकि अब तक तीन लोगों को बचाया गया है। घटना बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सैरांग गांव के पास हुई. समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को बताया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है।

मिजोरम सूचना विभाग के एक बयान के अनुसार, दुर्घटना सुबह 9.45 बजे बैराबी और सैरांग रेलवे स्टेशन के बीच कुरुंग नदी पर पुल 196 पर हुई। मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में एक धातु का फ्रेम दिखाया गया है, जिसे तकनीकी शब्दों में गैन्ट्री गर्डर के रूप में जाना जाता है, जो ऊंचे स्तंभों से नीचे एक जंगली घाटी में गिर गया।

“आइजोल के पास सैरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज ढह गया… इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं। ज़ोरमथांगा ने कहा, मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

भारतीय रेलवे ने दुर्घटना की जांच और इसके कारण की पहचान करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया गया है, “पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने एक्स पर पोस्ट किया।राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने बताया कि 16 पीड़ितों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जिनमें से सभी पश्चिम बंगाल के हैं, जबकि दो अभी भी गैंट्री गर्डर के नीचे फंसे हुए थे। पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि लापता लोग अभी भी जीवित हैं या नहीं। तीन घायल श्रमिकों को आइजोल के डर्टलैंग अस्पताल ले जाया गया।लापता श्रमिकों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

“मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुख हुआ। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

Related posts

उज्जैन रेप केस के आरोपी ने किया भागने का प्रयास, दीवार कूदने की कोशिश में हुआ घायल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Big breaking :14 और 15जुलाई को प्रदेश के सभी विद्यालयों में अवकाश हुआ घोषित, जानें क्या है कारण

doonprimenews

Breaking news : श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानेल विक्रमसिंघे के कार्यवाहक राष्ट्रपति बनने के बाद आपातकाल घोषित किया गया , हालत बिगड़े

doonprimenews

Leave a Comment