Doon Prime News
Breaking News dehradun uttarakhand

Dehradun: शहर और देहात के मेडिकल स्टोर पर ताबड़तोड़ छापे, पुलिस ने की 427 स्टोर की चेकिंग, 60 बंद कराए। जानिए पूरी खबर।

एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि नशीली दवाएं बेचने की सूचना पर ये कार्रवाई की गई है। अभियान रविवार को भी जारी रहेगा। नशीली दवाओं की बिक्री के मद्देनजर पुलिस ने शनिवार को इस अभियान की शुरुआत की। इसके लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र में एक टीम का गठन किया गया था।

जिले में पुलिस ने शहर और देहात के मेडिकल स्टोर पर ताबड़तोड़ छापे मारे। 427 स्टोर की चेकिंग की गई, इनमें बिना फार्मासिस्ट और संचालकों के चल रहे 60 मेडिकल स्टोर बंद कराए गए। इनमें से 22 स्टोर शहर में 38 देहात क्षेत्र में बंद कराए गए हैं।

पुलिस इनकी ड्रग कंट्रोलर को रिपोर्ट भेज रही है। एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि नशीली दवाएं बेचने की सूचना पर ये कार्रवाई की गई है। अभियान रविवार को भी जारी रहेगा। नशीली दवाओं की बिक्री के मद्देनजर पुलिस ने शनिवार को इस अभियान की शुरुआत की। इसके लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र में एक टीम का गठन किया गया था।

बता दें कि मेडिकल स्टोर संचालित करने के लिए फार्मासिस्ट की डिग्री होनी आवश्यक है। पुलिस टीम ने सभी दुकानों पर इनके लाइसेंस और फार्मासिस्ट की डिग्री की पड़ताल की। पूरे दिन में कुल 60 मेडिकल स्टोर ऐसे पाए गए जहां पर या तो फार्मासिस्ट नहीं था या फिर बिना संचालक के ही किसी और के माध्यम से संचालित किया जा रहे थे।

यही नहीं इस दौरान कुछ मेडिकल स्टोर पर बहुत सी अनियमितताएं भी पाई गईं। इन सभी की ड्रग कंट्रोलर को रिपोर्ट भेजी जा रही है। ताकि, भविष्य में किसी भी प्रकार की शिकायत पर इन्हें स्थाई रूप से बंद कराया जा सके। यह चेकिंग देहरादून शहर, विकासनगर, ऋषिकेश आदि क्षेत्रों में की गई।

कुछ मेडिकल स्टोर की नवयुवकों को नशीली दवाएं बेचे जाने की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं। पुलिस चेकिंग के दौरान जिन मेडिकल स्टोर में अनियमितताएं पाई गई हैं, उन्हें बंद कराया गया है। इसकी रिपोर्ट ड्रग कंट्रोलर को भेजी जा रही है।

Related posts

Uttarakhand : उत्तराखंड में इन 22 हजार से अधिक घरों पर चलेगा bulldozer, बिजली भी होगी गुल

doonprimenews

उत्तराखंड के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटरों पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 664 पदों पर भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

doonprimenews

Uttarakhand Sanitation Survey- साफ शहरों की सूची में देहरादून शहर को मिला 68 वां स्थान, जानिये उत्तराखंड में कौन किस नंबर पर

doonprimenews

Leave a Comment