Doon Prime News
Breaking News sports

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में दर्ज की लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया।

बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच आज चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 11वां मैच खेला गया। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराते हुए वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विलियमसन और मिचेल ने अर्धशतक जड़े।

बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 11वां मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 9 विकेट पर 245 रन का स्कोर बनाया। न्‍यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट खोकर 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्‍तान केन विलियमसन ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर लिटन दास को आउट कर बड़ा झटका दिया। हसन ने 16 रन तो मेहदी हसन ने 30 की पारी खेली। मुश्फिकुर रहीम ने 66 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान शाकिब-अल-हसन 40 रन बनाकर आउट हुए। अंत में तेज खेलते हुए महमदुल्लाह ने नाबाद 41 रन बनाए। लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन विकेट लिए, दो-दो विकेट मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट को मिले।

बांग्लादेश के 246 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने पहला विकेट 12 के स्कोर पर खो दिया। रचिन रवींद्र मात्र 9 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे ने पारी को संभाला। डेवोन कॉनवे अर्धशतक से मात्र 5 रन दूर थे, तभी वह अपना विकेट गंवा बैठे। कॉनवे 45 रन बनाकर शाकिब अल हसन के शिकार बने।

इसके बाद डेरिल मिचेल ने केन विलियमस के साथ टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। संभल कर खेलते हुए विलियमसन ने अर्धशतक जड़ा। वह 78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गये। हालांकि, तब तक कीवी टीम जीत के बहुत करीब पहुंच गई थी। मिचेल ने नाबाद 89 रन और ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 16 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। शाकिब और रहमान को एक-एक विकेट मिला।

Related posts

सुरेश रैना ने पांच मिनट की मुलाकात में बदलने इस खिलाड़ी को जिंदगी, अब IPL में कर रहा है ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

doonprimenews

अमेरिका के लेविस्टन में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, 22 लोगों की मौत; कई लड़ रहे मौत से जंग।

doonprimenews

यह है वो तीन बल्लेबाज जो गेंदबाजों के दिल में पैदा कर देते है दहशत, जिसमे एक भारतीय खिलाड़ी भी है शामिल

doonprimenews

Leave a Comment