Doon Prime News
sports

यह है वो तीन बल्लेबाज जो गेंदबाजों के दिल में पैदा कर देते है दहशत, जिसमे एक भारतीय खिलाड़ी भी है शामिल

बल्लेबाज़

आज की खबर क्रिकेट से संबंधित है। आज हम ऐसे कुछ क्रिकेटरों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने बल्लेबाजी से सारी पुरानी मान्यताओं को तोड़ दिया है। और अपना एक लेवल सेट किया है। इस आर्टिकल में हम उन तीन महान क्रिकेटर्स के बारे में जानेंगे जो टेस्ट हो या वनडे हर फॉर्मेट में गजब के अंदाज से बैटिंग करते हुए गेंदबाजों के दिलो में दहशत पैदा कर देते थे।


वीरेन्द्र सहवाग।


क्रिकेट इतिहास में शायद ही कोई ऐसा बल्लेबाज होगा जो मैच में सहवाग के जैसा असर डालते हो। सहवाग ने अपने पूरे क्रिकेटिंग करियर में गेंदबाजों की धुनाई ही की है। सहवाग की टेस्ट क्रिकेट मैच में स्ट्राइक रेट 82.23 वनडे में 104.34 और टी 20 क्रिकेट में 145.39 की है।


विव रिचर्ड्स।


विव रिचर्ड्स वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज में से एक थे और ये गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे। विव रिचर्ड्स ने 86.07 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 8540 रन बनाए। वहीं वनडे क्रिकेट में विव रिचर्ड्स का स्ट्राइक रेट 90.2 का रहा।

यह भी पढ़े – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर


शाहिद अफरीदी।


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम इस लिस्ट में हैं, इन्होंने टेस्ट हो या वनडे मैच या टी 20 मैच क्यों ना हों शाहिद अफरीदी ने जब भी बैटिंग करने के लिए बल्ला हाथ में उठाया तब तब उनका मोटिव केवल और केवल छक्का या चौका मारना ही रहा है। अफरीदी का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 86.97, वनडे में 117.01 और टी 20 क्रिकेट में 150 का है।

Related posts

टीम इंडिया को खराब भोजन परोसने के विवाद में बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर – “ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में नहीं होनी चाहिए इस तरह की समस्या। मामले में गंभीरता से विचार करें ऑस्ट्रेलिया……..”

doonprimenews

IND vs AUS :ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार को खिलाने के पक्ष में दिखे कोच रवि शास्त्री, बोले -स्पिन ट्रैक पर उपयोगी पारियां खेल सकते हैं सूर्यकुमार

doonprimenews

एक फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा कार्यक्रम, सचिन तेंदुलकर और BCCI पदाधिकारी चैंपियन भारतीय महिला अंडर -19को करेंगे सम्मानित

doonprimenews

Leave a Comment