Doon Prime News
uttarpradesh

UP Cabinet Decision- पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के लाभार्थियों को दीपावली पर मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दें कि Chief Minister Yogi Adityanath की अध्यक्षता में मंगलवार को Lucknow के Lok Bhavan में हुई Cabinet बैठक में 21 में से कुल 20 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई। बैठक में Pradhan Mantri Awas Yojana के लाभार्थियों को दीपावली (Diwali) पर मुफ्त गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) देने पर मुहर लगी है। इसके तहत 1 Crore 75 Lakh 4 हजार 385 लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर दिया जाएगा।

बता दें कि बैठक में बड़ी कंपनियों को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में निवेश के लिए आकर्षित करने के लिए रियायती दरों पर जमीन देने और प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बैठक के बाद Finance Minister Suresh Khanna ने बताया कि Samsung India को मेगा परियोजना (Mega Project) के 15 वर्ष में 1751 Crore रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाएगा। इसी तरह एलजी इंडिया (LG India) का 567 Crore रुपये निवेश है। उन्हें भी नियमानुसार प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Finance Minister ने बताया कि प्रदेश में एफडीआई (FDI) के जरिए 9400 Crore रुपये का निवेश हुआ है। वहीं, प्रदेश में एफडीआई नीति (FDI Policy) के अंतर्गत 100 Crore रुपये से अधिक के निवेश पर जमीन खरीदने और स्टाम्प ड्यूटी में छूट देने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है।

Related posts

दीपक त्यागी का सिर घटनास्थल से मात्र 20 मीटर की दूरी पर एक गड्ढे के अंदर प्लास्टिक के कट्टे से बरामद , परिजनों ने की सीबीआई जांच की मांग

doonprimenews

सहारनपुर में हुआ एक दर्दनाक हादसा, High tension Power line के करंट की चपेट में आने से तीन मजदूरों की हुई मौत 

doonprimenews

रुड़की में मरीज ने अस्पताल में लगाई फांसी, हल्द्वानी में नोएडा से लौटे युवक ने की आत्महत्या

doonprimenews

Leave a Comment