Doon Prime News
uttarpradesh

Breaking News- नए साल की पूर्व संध्या पर मदिरा प्रेमियों को आबकारी विभाग कराएगा “Feel Good”, आज देर रात तक खुली रहेंगी शराब (Liquor) की दुकानें

आज की यह खबर उत्तर प्रदेश से सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि नए साल की पूर्व संध्या पर मदिरा प्रेमियों (Wine Lovers) को Excise Department “Feel Good” कराएगा। बता दे की विभाग (Department) ने 31 December को सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक शराब (Liquor) की दुकानें खोलने के निर्देश दिए हैं। सामान्य दिनों में शराब की दुकान बंद करने का समय रात 10 बजे है। इस प्रकार इन 2 दिन के लिए एक घंटा अधिक समय के हिसाब से शराब (Liquor) की दुकानें खुलेंगी। वही, Excise Commissioner Senthil Pandian ने सभी DM और लाइसेंस प्राधिकारियों (Licensing Authorities) को जारी आदेश में नई समय सारिणी के मुताबिक शराब की दुकानें खुलवाने के निर्देश दिए हैं.

बता दे की क्रिसमस (Christmas) और नववर्ष (New year) को देखते हुए अवैध शराब (Illicit Liquor) के Manufacturing, Smuggling एवं बिक्री (Sales) पर अंकुश लगाने के लिए Excise Department 21 December से 4 January तक प्रदेश भर में विशेष अभियान चला जा रहा है। अब तक के 2 दिन अभियान में 633 मुकदमें दर्ज करते हुए 14,055 लीटर Illegal Foreign Liquor बरामद की गयी। इसके अलावा 37,310 लहन मौके पर नष्ट करते हुए 183 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

साथ ही वही Excise Commissioner Senthil Pandian C ने यह जानकारी देते हुए बताया कि December माह में अब तक प्रदेश में 5,306 मुकदमे दर्ज किये गये हैं और 1.26 Lakh लीटर अवैध शराब (Illicit Liquor) बरामद की गयी। शराब बनाने के लिए तैयार 2.75 Lakh किग्रा लहन को नष्ट किया गया और अवैध शराब (Illicit Liquor) का धंधा करने वाले 1449 व्यक्तियों को गिरफ्तार करते हुए 526 अभियुक्तों को जेल भेजा गया।

वही, Excise Commissioner ने बताया गया कि अवैध शराब (Illicit Liquor) के निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध छापेमारी की कार्रवाई निरन्तर जारी रहेगी तथा इन कार्यों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। प्रदेश की सीमा से सटे दूसरे प्रदेश के जिलों से होने वाली तस्करी रोकने के लिए मार्गों पर चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं और सतत चेकिंग कराई जा रही है।

Related posts

सड़क हादसों से दहला रुद्रपुर, दो दुर्घटनाओं में तीन की मौत

doonprimenews

Big Breaking- नहीं थम रहा बुखार का कहर, डायरिया और सांस की दिक्कत से पीड़ित दो मरीजों की हुई मौत

doonprimenews

दुर्गा विसर्जन जुलूस में घुसी तेज रफ्तार कार, चार लोगों को रौंदते हुए भागा ड्राइवर

doonprimenews

Leave a Comment