Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- औली (Auli) सहित अन्य जगह घूमने के लिए आ रहे पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे नीती घाटी, नीती घाटी में बढ़ रही रौनक

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि औली (Auli) सहित अन्य जगह घूमने के लिए आ रहे पर्यटक बड़ी संख्या में नीती घाटी (Neeti Ghati) भी पहुंच रहे हैं। बता दे की पर्यटक यहां प्राकृतिक सुंदरता (Natural Beauty) के साथ टिम्मरसैंण महादेव (Timmarsain Mahadev) में बाबा बर्फानी (Baba Barfani) के दर्शन भी कर रहे हैं। हालांकि, क्षेत्र में कड़ाके की ठंड के चलते शाम होने से पहले सभी जोशीमठ (Joshimath) वापस लौट रहे हैं।

बता दे की टिम्मरसैंण गुफा (Timmersain Cave) में हर साल December माह में बर्फ का शिवलिंग आकार लेने लगता है और March तक यहां बर्फ के शिवलिंग के दर्शन होते हैं। साथ ही आपको बता दे की नए साल के जश्न के लिए औली (Auli) पहुंच रहे पर्यटक इन दिनों बाबा बर्फानी (Baba Barfani) के दर्शन करने के लिए नीती घाटी (Neeti Ghati) का रुख कर रहे हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि धूप ढलते ही यहां का तापमान तेजी से गिरने लगता है, रात्रि के समय यहां तापमान माइनस 10 डिग्री तक पहुंच रहा है। जिसके चलते पर्यटक व श्रद्धालु दर्शन के तुरंत बाद जोशीमठ (Joshimath) लौट रहे हैं। वहीं, नोएडा (Noida) से आईं मेकी शर्मा (Meki Sharma) का कहना है कि पहली बार बाबा बर्फानी (Baba Barfani) के दर्शन करने का मौका मिला है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता आकर्षित करने वाली है।

Related posts

देहरादून में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्ट सबमिट के दौरान ,इंटरनेट और केबल नेटवर्क उपयोगकर्ता के लिए बुरी खबर,10 दिसंबर तक प्रभावित रहेगी ये सेवाएं

doonprimenews

Uttarakhand News- टिहरी में मूल निवास व सशक्त भू-कानून को लेकर निकली रैली, बड़ी संख्या में जुटे लोग

doonprimenews

Uttarakhand :24घंटे के भीतर 10लाख यूनिट और बढ़ी बिजली की मांग, गर्मी बढ़ने के साथ और बढ़ सकती है मांग, कटौती हुई शुरू

doonprimenews

Leave a Comment