Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- इन 8 जिलों में अगले 2 दिन तक रहेगी भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी, देहरादून समेत इन जिलों के स्कूल भी रहेंगे बंद

आज का मौसम कुछ ऐसा रहने वाला है. बता दें कि इन 2 दिनों में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है। वही, मौसम के मुताबिक बताया जा रहा है कि 8 Districts के Red Alert के साथ ही 5 Districts में बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है।

साथ ही वही मौसम के हाल को देखते हुए कहा जा रहा है कि प्रदेशभर में 2 दिन तक भारी बारिश की आशंका है। तो वही Meteorological Center के Director Bikram Singh ने बताया, 23 और 24 August को 8 Districts Tehri, Dehradun, Haridwar, Pauri, Bageshwar, Champawat, Nainital और Udham Singh Nagar District में बारिश का Red Alert जारी किया गया है। वहीं, Uttarkashi, Chamoli, Rudraprayag, Pithoragarh और Almora में बारिश का Yellow Alert है।

उन्होंने कहा कि इन 2 दिनों में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है। वहीं, पिछले दो दिनों से कई स्थानों पर बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित है। साथ ही भूस्खल की घटनाएं भी बढ़ी हैं।

इन 5 जिलों के स्कूल रहेंगे बंद

बता दे की बारिश के Red Alert को देखते हुए Haridwar, Tehri, Dehradun, Bageshwar और Nanital में 23 August बुधवार को कक्षा एक से 12 तक के सभी Government और Private Schools में अवकाश घोषित किया है। इसके साथ ही समस्त Anganwadi Centers में भी अवकाश रहेगा।

Related posts

Uttarakhand :इंतजार की घड़ी हुई खत्म….. सुरंग से बाहर निकाले जाने लगे मजदूर , पहले मजदूर को सफलतापूर्वक बचाया

doonprimenews

Chardham Yatra :केदारनाथ और बदरीनाथ में वीआईपी श्रद्धालुओं से अबतक 24 लाख रूपये कमा चुकी बीकेटीसी, मुख्यमंत्री धामी, अक्षय कुमार, कंगना रनौत समेत कई VIP ने किए दर्शन

doonprimenews

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, आज छाए रहेंगे बादल; इन जिलों में बर्फबारी के आसार

doonprimenews

Leave a Comment