Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने आदेश किया जारी, पहले चरण में छह माह के लिए राज्य को मिलेगी 1631 मेगावाट बिजली

बड़ी खबर इस वक्त की राज्य को केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने पहले चरण में छह माह के लिए 1631 मेगावाट बिजली गैर आवंटित कोटे से देने का आदेश जारी कर दिया है। बुधवार की शाम ही इसका आदेश जारी हो गया।


बता दें की प्रदेश में लगातार बिजली संकट चल रहा है। पूर्व में 28 फरवरी तक केंद्र के गैर आवंटित (अनएलोकेटेड) कोटे से बिजली मिली हुई थी जो कि बंद हो गई थी। सरकार के प्रयासों के बाद 31 मार्च तक के लिए 300 मेगावाट अतिरिक्त बिजली मिली थी।


दरअसल,अब इसकी अवधि खत्म होने से पहले ही आगामी संकट को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से वार्ता की थी। अगले साल 31 मार्च तक का प्रस्ताव केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय को भेजा गया था। इस प्रस्ताव के पहले चरण में मंत्रालय ने बिजली का माहवार आवंटन कर दिया है।


खास बात यह है कि यह बिजली करीब पांच रुपये प्रति यूनिट की सस्ती दर पर मिलेगी। यूपीसीएल के निदेशक परियोजना अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि देर शाम छह माह के लिए कुल 1631 मेगावाट बिजली का आदेश मिल गया है। उन्होंने बताया कि इससे गर्मियों के सीजन में बिजली संकट के बीच काफी राहत मिलेगी। मंत्रालय ने पहले चरण में छह माह का आवंटन किया है। बाकी सितंबर में दूसरे चरण के तहत अगले साल मार्च तक का आवंटन होगा।

यह भी पढ़े -*Breaking news- रोडवेज स्थित होटल में शव मिलने से मचा हड़कंप*

किस माह मिलेगी कितनी बिजली


माह- बिजली (मेगावाट में)
अप्रैल- 332.5
मई- 332.5
जून- 317.4
जुलाई- 276
अगस्त- 207
सितंबर- 165.6

Related posts

Rishikesh: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जाना स्वामी राज राजेश्वराश्रम का हाल, निमोनिया से हैं ग्रसित

doonprimenews

बड़ी खबर- पुष्कर सिंह धामी का बड़ा बयान, सरकार बनते ही यह होगा बड़ा बदलाव।

doonprimenews

मुख्यमंत्री ने श्रीकोट पहुँचकर अंकिता भंडारी के परिजनों से घर पर जाकर की मुलाकात

doonprimenews

Leave a Comment