Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :24घंटे के भीतर 10लाख यूनिट और बढ़ी बिजली की मांग, गर्मी बढ़ने के साथ और बढ़ सकती है मांग, कटौती हुई शुरू

बड़ी खबर प्रदेश में 24 घंटे के भीतर बिजली की मांग में सीधे 10 लाख यूनिट की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। गर्मी बढ़ने के साथ मांग और बढ़ सकती है। बिजली किल्लत के बीच बृहस्पतिवार को हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले में एक से दो घंटे की कटौती की गई।


जी हाँ,जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही, बिजली की मांग में भी बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को प्रदेश में एक दिन की बिजली की मांग पांच करोड़ यूनिट थी, जो बृहस्पतिवार को बढ़कर पांच करोड़ 10 लाख यूनिट पहुंच गई। 24 घंटे के भीतर बिजली की मांग में 10 लाख यूनिट की बढ़ोतरी दर्ज हुई है, जबकि मांग के सापेक्ष यूपीसीएल के पास अभी चार करोड़ 70 लाख यूनिट तक बिजली मुहैया है।


बता दें की करीब 50 से 60 लाख यूनिट बाजार से खरीदनी पड़ रही है। उधर, बिजली की कमी से हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में लगातार दूसरे दिन एक से दो घंटे की कटौती की गई है। यह कटौती ग्रामीण इलाकों में की गई है। माना जा रहा कि आने वाले दिनों में बिजली की मांग नए रिकॉर्ड पर पहुंच सकती है, जिसकी वजह से बिजली कटौती छोटे कस्बों और शहरों तक भी पहुंच सकती है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :इन मंदिरों में अब श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड हुआ लागू, अमर्यादित कपड़े पहनकर आने वालों का प्रवेश होगा वर्जित*

हालांकि, यूपीसीएल प्रबंधन का दावा है कि बाजार से लगातार बिजली की उपलब्धता का प्रयास किया जा रहा है। शुक्रवार के लिए भी शॉर्ट टर्म टेंडर से बिजली खरीदी गई है।

Related posts

Doon Railway Station पर Urdu language में लगे सभी Sign board हटाए जाएंगे, Sanskrit language में Sign board लगाने के देगी सुझाव

doonprimenews

फौजी पिता की मेहनत की कमाई बेटे ने ऑनलाइन सट्टेबाजी में गंवाई, लगाया 17 लाख का चूना

doonprimenews

अटका ट्रांसफर बना उत्तराखंड पुलिस के जवानों के गले की फांस, सता रही है बच्चों के भविष्य की चिंता

doonprimenews

Leave a Comment